Friday, Apr 26 2024 | Time 16:50 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बालटाल मार्ग से अमरनाथ यात्रा स्थगित, पहलगाम से जारी

बालटाल मार्ग से अमरनाथ यात्रा स्थगित, पहलगाम से जारी

श्रीनगर 27 जुलाई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के कारण सड़क पर फिसलन बढ़ जाने से बालटाल आधार शिविर से अमरनाथ गुफा स्थित बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए यात्रा शनिवार को स्थगित कर दी गयी जबकि आकाश में बादल छाये रहने के बावजूद परंपरागत पहलगाम मार्ग पर यात्रा बहाल है।

एक जुलाई से शुरू हुई इस वार्षिक यात्रा के दौरान अब तक 3.16 लाख यात्री बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं। दृश्यता का स्तर कम होेने के बारण बालटाल से गुफा तक की हेलिकाॅप्टर सेवा भी स्थगित कर दी गयी है।

एक यात्रा अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि सड़क पर फिसलन बढ़ने के कारण बालटाल आधार शिविर से किसी भी यात्री को अागे बढ़ने की अनुमति नहीं दी गयी है।

इस बीच जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर यात्री निवास से आज सुबह बारिश की फुहारों के बीच 3926 तीर्थ यात्रियों का नया जत्था ‘बम बम भोले’ के उद्घोष के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ गुफा स्थित बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रवाना हुआ। खराब मौसम के कारण शुक्रवार को जम्मू से यात्रा स्थगित रही।

अधिकारी ने बताया कि आसमान में बादल छाये हुए हैं और हल्की बारिश भी हुई है। उन्होंने बताया कि मौसम और मार्ग की स्थिति में सुधार होने के बाद ही सबसे छोटे बालटाल मार्ग से यात्रा बहाल हो सकेगी। आज सुबह गुफा से बालटाल के लिए रवाना होेने वाले यात्रियों को भी आगे बढ़ने से रोक दिया गया है।

परंपरागत पहलगाम मार्ग पर यात्रा सुचारू रूप से चल रही है और यात्रियों का नया जत्था आज नुनवान पहलगाम आधार शिविर से चंदनवाड़ी के लिए रवाना हुआ। यात्रा अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को 5745 यात्रियों ने पवित्र शिवलिंग के दर्शन किये।

 

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
image