Friday, Apr 26 2024 | Time 17:08 Hrs(IST)
image
भारत


अम्फान: अमित शाह ने ममता और पटनायक से बात की

अम्फान: अमित शाह ने ममता और पटनायक से बात की

नयी दिल्ली 21 मई (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवाती तूफान अम्फान से प्रभावित राज्यों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बात कर स्थिति का जायजा लिया है और उन्हें केन्द्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

श्री शाह ने आज टि्वट कर कहा , “ हम चक्रवाती तूफान अम्फान पर करीब से नजर रखे हुए हैं और संबंधित अधिकारियों के साथ भी निरंतर संपर्क में हैं। मैंने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी बात कर तूफान के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया है। उन्हें केन्द्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। ”

एक अन्य टि्वट में उन्होंने कहा , “ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार हर नागरिक की सुरक्षा और रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीमें जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए मौके पर हैं। मैं दोनों राज्यों के लोगों से आग्रह करता हूं कि वे अपने घरों में रहें तथा निर्देशों का पालन करें। मैं सभी की सुरक्षा और कुशल क्षेम के लिए प्रार्थना करता हूं। ”

इससे पहले कैबिनेट सचिव ने भी संकट प्रबंधन समिति की बैठक में स्थिति की समीक्षा कर दोनों राज्यों को प्रभावित क्षेत्रों के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया था। चक्रवाती तूफान के कारण अब तक पश्चिम बंगाल में करीब 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

संजीव

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर तीन बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर तीन बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 4:25 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का तीन बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 2:27 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का एक बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
image