Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:13 Hrs(IST)
image
राज्य


अमूल ने भ्रामक विज्ञापनों के लिए गूगल को भेजा कानूनी नोटिस

अमूल ने भ्रामक विज्ञापनों के लिए गूगल को भेजा कानूनी नोटिस

अहमदाबाद, 16 जनवरी (वार्ता) ब्रांड अमूल का स्वामित्व रखने वाले गुजरात के 18 दुग्ध उत्पादक संघों (डेयरियों) के महासंघ गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने फर्जी विज्ञापन को लेकर गूगल इंडिया और जानी मानी वेबसाइट डोमेन प्रदाता कंपनी गो डैडी डॉट काम को कानूनी नोटिस जारी किये हैं।

फेडरेशन ने आज यहां जारी बयान में बताया कि गत सितंबर माह से ही गूगल की प्रति हिट पैसे देने वाली विज्ञापन प्रणाली के जरिये अमूल के साथ व्यवसाय के अवसरों को लेकर भ्रामक और फर्जी विज्ञापन विभिन्न वेबसाइट पर दिये जा रहे हैं। इसको लेकर पहले भी गूगल और गो डैडी को बताया गया था। पर इन लोगों ने पैसे लेकर इन विज्ञापनों की सत्यता की जांच किये बिना इसको चलाया। गो डैडी की ओर से पैसे लेकर दिये गये डोमेन नाम वाली वेबसाइट पर इन्हें लगाया गया। इसके चलते बड़ी संख्या में लोग भारत भर में ठगी का शिकार हुए हैं। इन विज्ञापनों को देने वाले उनसे अमूल के साथ व्यवसाय के अवसर उपलब्ध कराने के नाम पर 25 से पांच लाख रूपये तक ऐंठ लेते थे और बाद में उनसे संपर्क तोड़ देते थे।

इस बारे में यहां गुजरात पुलिस की सायबर अपराध शाखा में भी मामला दर्ज कराया गया है। गत दस जनवरी को गूगल और गो डैडी को इस संबंध में कानूनी नोटिस जारी किये गये हैं।

 

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image