Friday, Apr 26 2024 | Time 21:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दलित विरोधी योगी ने दिखायी जातिवादी मानसिकता: प्रियंका

दलित विरोधी योगी ने दिखायी जातिवादी मानसिकता: प्रियंका

लखनऊ 08 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जातिवादी बयान देकर अपनी दलित विरोधी मानसिकता दिखाई है।

श्री वाड्रा ने इंदिरा नगर के लवकुश नगर में महर्षि वाल्मीकि आश्रम में पहुंच कर झाड़ू लगायी और कहा कि करोड़ों महिलाओं और सफ़ाई कर्मियों का रोज़ झाड़ू लगाना सफ़ाई और स्वाभिमान का प्रतीक है। मुख्यमंत्री ने जातिवादी बयान देकर अपनी दलित विरोधी मानसिकता दिखाई है। कल उप्र की सभी जिला कांग्रेस कमेटियां भगवान वाल्मीकि मंदिर में सफाई करेंगी। देश के करोड़ों दलितों और महिलाओं का अपमान भारत बर्दाश्त नहीं करेगा।

कांग्रेस महासचिव ने कहा “ संकीर्णता, अन्याय का प्रतिकार स्वाभाविक रूप से मेरे रक्त है। अहिंसा व सत्य का आग्रह स्वच्छता की पहली सीढ़ी है, जिसे संकीर्ण मानसिकता के व्यक्ति कभी नही समझ सकते।”

पार्टी के मीडिया संयोजक अशोक सिंह ने बताया कि योगी आदित्यनाथ का संकीर्ण बयान उनकी जातिवादी मानसिकता को दर्शाता है। संविधान का अनुच्छेद 14 व 25 भारतीय नागरिकों में किसी तरह के भेदभाव को स्वीकार नही करता चाहे उसका लिंग,जाति व धर्म कोई हो, लेकिन जिस तरह संविधान की शपथ लेकर सत्ता के उच्च पद पर विराजमान मुख्यमंत्री ऊंच-नीच की भावना से भरी ओछी टिप्पणी कर रहे हैं वह खुले आम संविधान का अपमान है।

श्री सिंह ने कहा कि श्रीमती वाड्रा उत्तर प्रदेश की जनता के दिलों दिमाग में छा चुकीं है, जिससे विचलित होकर योगी आदित्यनाथ ने आज ना सिर्फ प्रियंका गांधी को अपमानित करने का प्रयास किया बल्कि देश की करोड़ो महिलाओं और दलितों को अपमानित किया है। श्री योगी को अपने इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए।

प्रदीप

वार्ता

image