Saturday, Apr 27 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
भारत


अनुभव बने हिन्दवी कविता प्रतियोगिता के विजेता

अनुभव बने हिन्दवी कविता प्रतियोगिता के विजेता

नयी दिल्ली 15 सितम्बर (वार्ता) हिंदी प्रेमियों के लिए ऑनलाइन कविता और साहित्य पहुंचाने वाली हिन्दवी द्वारा हिन्दी दिवस के अवसर पर कविता प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें अनुभव प्रतियोगिता के विजेता बने।

हिन्दवी द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में पाठकों और रचनाकारों की हिन्दी विषय पर रचनाएँ आमंत्रित थीं। इसमें 200 से अधिक पाठकों और रचनाकारों ने अपनी कविताएँ भेजी जिनमें अनुभव हिन्दवी कविता प्रतियोगिता के विजेता बने। अनुभव नई पीढ़ी के कवि और कलाकार हैं।

हिन्दवी की संपादक अनुराधा ने कहा कि हिन्दी भाषा आज केवल भारत जैसे विविध-विशाल देश की प्रमुख भाषा नहीं है, यह दुनिया के डिजिटल पटल पर मजबूती से उभर रही एक प्रमुख भाषा है। हिन्दवी की शुरुआत से ही हमें युवा पाठकों और युवा रचनाकारों की ओर से बेहद पंसद किया जा रहा है। प्रतिदिन काफी पाठकों-रचनाकारों के संदेश हमें आते हैं जिसमें हिन्दवी से जुड़ने का आग्रह भी होता है।

उन्होंने कहा कि लोगों की बढ़ती रुचि को देखते हुए हिन्दी दिवस के अवसर पर हिन्दी भाषी पाठकों और रचनाकारों के लिए कविता प्रतियोगिता की शुरुआत की है।

सुश्री अनुराधा ने कहा कि हिन्दवी पर हम हिन्दी भाषा और साहित्य को सहेजते हुए, उसे सुंदरतम, व्यवस्थित और प्रामाणिक रूप में डिजिटल ढंग से दुनिया के सामने पेश कर रहे हैं। हम हिन्दवी वेबसाइट पर हिन्दी कविता और गद्य साहित्य को सभी हिन्दी प्रेमियों के लिए ऑनलाइन रूप में उपलब्ध कराने का प्रयास निरंतर कर रहे हैं।

गौरतलब है कि हिन्दवी हिंदी साहित्य को समर्पित रेख्ता फाउंडेशन का एक उपक्रम है। पूर्णत: साहित्य से संबद्ध इस मंच का उद्देश्य हिंदी कविता और साहित्य को ऐसे लोगों तक ऑनलाइन उपलब्ध कराना है, जो इससे गहरा लगाव रखते हैं और इससे समृद्ध होना चाहते हैं। वेबसाइट पर इस समय 500 से ज्यादा कवियों की 10,000 से अधिक काव्य-रचनाएँ उपलब्ध हैं।

आजाद टंडन

वार्ता

More News
मुंबई लोकल ट्रेन की जगह आएगी, सुरक्षित वंदे भारत मेट्रो

मुंबई लोकल ट्रेन की जगह आएगी, सुरक्षित वंदे भारत मेट्रो

27 Apr 2024 | 8:23 PM

नयी दिल्ली, 27 अप्रैल (वार्ता) मुंबई की लोकल ट्रेनों को अगले तीन से चार साल के भीतर वंदे भारत मेट्रो ट्रेन सेट से बदल दिया जाएगा जिससे मुंबई के दैनिक यात्रियों को मेट्रो की तर्ज पर वातानुकूलित एवं स्वचालित गेट वाली सुरक्षित सेवा मिलेगी।

see more..
मोदी 'सुपरमैन' नहीं, 'महंगाई मैन' बन गये हैं : प्रियंका

मोदी 'सुपरमैन' नहीं, 'महंगाई मैन' बन गये हैं : प्रियंका

27 Apr 2024 | 8:23 PM

नयी दिल्ली, 27 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि हर चुनावी सभा मे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भले ही उन्हें 'सुपरमैन' की तरह पेश करती हो लेकिन देश की जनता समझती है कि वह सुपरमैन नहीं बल्कि 'महंगाई मैन' है।

see more..
image