Friday, Apr 26 2024 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
भारत


पाकिस्तान की किसी भी गलत हरकत का देंगे मुँहतोड़ जवाब : जनरल रावत

पाकिस्तान की किसी भी गलत हरकत का देंगे मुँहतोड़ जवाब : जनरल रावत

नयी दिल्ली 13 जुलाई (वार्ता) सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को अपनी हरकतों से बाज आने की सलाह देते हुए शनिवार को कहा कि उसे भली-भाँति समझ लेना चाहिए कि भारत में आतंकवाद फैलाने तथा घुसपैठ करने की हर कोशिश का उसे करारा जवाब दिया जायेगा।

जनरल रावत ने कारगिल संघर्ष के 20 वर्ष पूरे होने के मौके पर यहाँ आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुये पाकिस्तान को सीधे चेतावनी दी और कहा कि उसकी सेना के किसी भी दुस्साहस, उसके इशारे पर होेन वाली घुसपैठ तथा आतंकवादी घटनाओं का मुँहतोड़ जवाब दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना देश की रक्षा के लिए मजबूती से खड़ी है और दुश्मन को करारा जवाब देने के लिए हर वक्त तैयार है।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान की हर हरकत का मुँहतोड़ जवाब देगी और घुसपैठ या आतंवाद फैलाने के उसके इरादों को सफल नहीं होने देगी। सेना प्रमुख ने कहा कि आतंकवादियों की किसी भी गतिविधि को बख्शा नहीं जायेगा और उससे सख्ती से निपटा जायेगा।

जनरल रावत ने कहा कि टकराव के परिणाम अब चिंताजनक स्थिति की तरफ बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में जो भी टकराव होगा वह ज्यादा घातक, ज्यादा खतरनाक और अनुमान से परे होगा। इसलिए, आतंकवाद फैलाने वाले देश को इस खतरे के प्रति सचेत रहना चाहिये। भारतीय सेना पर किसी को शक नहीं होना चाहिये और समझ लेना चाहिये कि वह अपने इलाके की रक्षा के लिए दृढ़ता के साथ कृतसंकल्पित है।

अभिनव अजीत

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर तीन बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर तीन बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 4:25 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का तीन बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 2:27 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का एक बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
image