Friday, Apr 26 2024 | Time 22:57 Hrs(IST)
image
खेल


चोट के कारण आयरलैंड टेस्ट से बाहर हुए आर्चर

चोट के कारण आयरलैंड टेस्ट से बाहर हुए आर्चर

लंदन, 16 मई (वार्ता) इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर दाईं कोहनी की समस्या पुन: उभरने के कारण आयरलैंड के विरुद्ध होने वाले एकमात्र टेस्ट से बाहर हो गये हैं। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की।

ईसीबी ने बताया कि आर्चर इस चोट के कारण गर्मियों के क्रिकेट सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे और मेडिकल टीम के साथ समय बिताएंगे। उल्लेखनीय है कि कोहनी में स्ट्रेस फ्रैक्चर होने के कारण आर्चर सबसे पहले 2019-20 में दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हुए थे। इसके बाद उन्हें टी20 विश्व कप 2021 और एशेज़ 2021 से भी बाहर रहना पड़ा। इस समस्या के पुन: उभरने का मतलब है कि आर्चर 16 जून से शुरू होने वाली एशेज़ 2023 टेस्ट शृंखला में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम के प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा, “जोफ्रा आर्चर के लिए यह निराशाजनक और परेशान करने वाला समय रहा है। कोहनी की चोट की पुनरावृत्ति होने तक वह अच्छी प्रगति कर रहे थे, जिसने उसे पहले एक विस्तारित अवधि के लिए बाहर रखा था। हम उन्हें ठीक होने के लिए शुभकामनाएं देते हैं। मुझे यकीन है कि हम जल्द ही जोफ्रा को इंग्लैंड के लिये उनके सर्वश्रेष्ठ रंग में वापस देखेंगे।”

विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो अपने टूटे हुए बाएं पैर और अव्यवस्थित टखने के ठीक होने बाद पूरी तरह से फिट होकर टीम में लौट आये हैं। तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स मार्च 2022 के बाद पहली बार टेस्ट टीम में लौटे हैं। अगर उन्हें एकादश में चुना जाता है तो यह अगस्त 2020 के बाद घरेलू धरती पर उनकी पहली टेस्ट उपस्थिति होगी। न्यूजीलैंड दौरे से अनुपस्थित रहने के बाद तेज गेंदबाज मार्क वुड भी स्क्वाड में शामिल किये गये हैं। ओली पोप को तत्काल प्रभाव से इंग्लैंड का उप-कप्तान चुन लिया गया है।

इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम बनाम आयरलैंड : बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, ज़ैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

शादाब

वार्ता

More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image