Friday, Apr 26 2024 | Time 15:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


तीरंदाजी खेल अकादमी के ट्रायल जुलाई में होंगे-चांदना

तीरंदाजी खेल अकादमी के ट्रायल जुलाई में होंगे-चांदना

जयपुर, 15 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि तीरंदाजी के ट्रायल मई-जून में होते है, लेकिन गत वर्ष कोरोना काल की वजह से ट्रायल नहीं हो पाये लिहाजा इस बार जुलाई में ट्रायल लेकर पूर्व की तरह तीरंदाजी का प्रशिक्षण शुरू किया जायेगा।

श्री चांदना ने प्रश्नकाल के दौरान विधायकों द्वारा इस सम्बन्ध में पूछे गये पूरक प्रश्नों के जवाब मेें बताया कि अभी राज्य में दो जगह तीरंदाजी अकादमी संचालित है। इनमें जयपुर में बालिका और उदयपुर के खेल गांव में बालक अकादमी है। इनमें सालाना 25-25 लाख रुपये व्यय होते है। इन अकादमियों में 15-15 बच्चे रहकर तीरंदाजी का प्रशिक्षण लेेते हैं। उन्होंने बताया कि सिरोही जिले में खेल सामग्री जल्द उपलब्ध करा दी जाएगी।

इससे पहले विधायक श्री समाराम गरसिया के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री ने बताया तीरंदाजी राज्य संघ दो वर्षों से तीरंदाजी खेल का आयोजन कर रहा है। इनमें, राजस्थान स्टेट सीनियर तीरदांजी प्रतियोगिता-2017 का आयोजन बीकानेर में 29 मार्च 2018 में हुआ। उन्होंने बताया कि राजस्थान स्टेट सीनियर तीरदांजी प्रतियोगिता-2018 बीकानेर में 24-25 फरवरी 2019 को खेली गई। वहीं, राजस्थान स्टेट जूनियर तीरदांजी प्रतियोगिता 1 फरवरी 2019 कोटपूतली में आयोजित हुई। साथ ही राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद द्वारा जयपुर में जनवरी 2020 को स्टेट गेम्स में तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया।

सुनील

वार्ता

image