Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:23 Hrs(IST)
image
खेल


अर्जेंटीना-कोलंबिया में होगा कोपा अमेरिका 2020

अर्जेंटीना-कोलंबिया में होगा कोपा अमेरिका 2020

रियो डी जेनेरो, 02 जुलाई (वार्ता) वर्ष 2020 कोपा अमेरिका फुटबाल टूर्नामेंट पहली बार दो देशों की मेज़बानी में आयोजित किया जाएगा जिसकी शुरूआत 12 जून से अर्जेंटीना में होगी जबकि इसके बाद यह कोलंबिया में 13 जुलाई तक चलेगा।

दक्षिण अमेरिकी फुटबाल परिसंघ (कानमीबॉल) ने इसकी जानकारी दी है। यह पहला मौका है जब कोपा अमेरिका के 47वें संस्करण को दो देशों में आयोजित किया जाएगा। इसके 38 मैच अर्जेंटीना और कोलंबिया के बीच बांटे गये हैं। दोनों देशों में दो दो क्वार्टरफाइनल और एक सेमीफाइनल भी होगा जबकि फाइनल की मेज़बानी कोलंबिया में होगी।

परिसंघ ने बताया कि इस प्रारूप से दक्षिण अमेरिका के फुटबाल प्रशंसकों को करीब आने का मौका मिलेगा। कॉनमीबॉल ने गत माह घोषणा की थी कि कोपा अमेरिका में हिस्सा लेने वाली टीमों को दो ग्रुपों में बांटा जाएगा। उत्तरी ग्रुप की टीमें पहले चरण के मैच कोलंबिया में खेलेंगी जिनमें मेजबान देश, वेनेजुएजा, इक्वाडोर, ब्राजील और पेरू शामिल हैं।

अर्जेंटीना में दक्षिण ग्रुप की टीमें उरूग्वे, पैराग्वे, अर्जेंटीना,बोलिविया और चिली शामिल हैं। टूर्नामेंट के मेहमान देशों आस्ट्रेलिया और कतर किस ग्रुप में शामिल होंगे इसका फैसला ड्रॉ के जरिये किया जाएगा। ग्रुप की सभी टीमें एक दूसरे से मैच खेलेंगी और दोनों ग्रुपों से शीर्ष चार टीमें क्वार्टरफाइनल में पहुंचेंगी।

कोलंबिया ने आखिरी बार वर्ष 2001 में टूर्नामेंट की मेजबानी की थी और चैंपियन भी बनी थी। वर्ष 2020 कोपा अमेरिका दुनिया के सबसे पुराने फुटबाल टूर्नामेंट का छह वर्षाें में चौथा सत्र होगा जबकि वर्ष 2020 से यह वापिस अपने चार वर्ष के अंतराल की अवधि में लौट आयेगा।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image