Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:37 Hrs(IST)
image
खेल


अर्जेंटीना के हिगुएन ने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से लिया संन्यास

अर्जेंटीना के हिगुएन ने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से लिया संन्यास

ब्युनस आयर्स, 29 मार्च (वार्ता) अर्जेंटीना के स्ट्राइकर गोंजालो हिगुएन ने 31 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय फुटबाल को अलविदा कह दिया है।

हिगुएन ने अपनी राष्ट्रीय टीम की तरफ से रूस में हुये फीफा विश्वकप के बाद से ही नहीं खेला है। मैनेजर लियोनल स्कालोनी भी कोपा अमेरिका के लिये टीम में बड़े बदलाव करने की दिशा में है और उनकी योजना में हिगुएन को जगह मिलती नहीं दिख रही थी।

चेल्सी खिलाड़ी हिगुण्न ने संन्यास की घोषणा करते हुये कहा,“मेरा राष्ट्रीय टीम के साथ सफर समाप्त हो गया है। कई लोग इस फैसले से बहुत खुश होंगे और कुछ को दुख होगा। मैंने अपना फैसला कर लिया है क्योंकि मैं अब परिवार के साथ रहना चाहता हूं। मैं अब अपनी बेटी के साथ समय बिताना चाहता हूं और मुझे यह भी अहसास है कि मैं जो कर सकता था मैंने अपने देश के लिये किया है। मैं चेल्सी के लिये अपनी प्रतिबद्धताएं जारी रखूंगा।”

पूर्व रियाल मैड्रिड और नपोली फारवर्ड जनवरी में जुवेंटस से लोन पर चेल्सी में शामिल हो गये थे। उन्होंने कहा,“ प्रीमियर लीग बढ़िया है और मैं इसका मजा लेना चाहता हूं। यह बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है।” हिगुएन अर्जेंटीना के लिये अंतरराष्ट्रीय करियर में सर्वाधिक गोल करने वाले सर्वकालिक खिलाड़ियों में छठे नंबर पर हैं जिन्होंने 67 मैचों में 31 गोल किये।

हालांकि हिगुएन को 2014 विश्वकप फाइनल्स और कोपा अमेरिका 2015 और 2016 में टीम के लिये गोल नहीं कर पाने पर आलोचना झेलनी पड़ी थी। उन्होंने कहा,“लोगों को वे गोल याद हैं जो मैं नहीं कर पाया लेकिन वे नहीं जो मैंने टीम के लिये किये। मुझे याद है कि बेल्जियम के खिलाफ 2014 विश्वकप क्वार्टरफाइनल का मेरा गोल सबको याद होगा। जब आप किसी की आलोचना करते हैं तो इसका दुख होता है। मुझे पता है कि इससे मेरे परिवार को काफी दुख हुआ।”

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image