Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


धोखाधड़ी में सहयोग करने के मामले में पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह एवं उनके पुत्र समेत चार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

धोखाधड़ी में सहयोग करने के मामले में पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह एवं उनके पुत्र समेत चार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

मुंगेर 26 जनवरी (वार्ता) बिहार के पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह, उनके पुत्र एवं पूर्व विधायक सुमित सिंह तथा दो अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी में सहयोग करने के मामले में आज पुलिस ने गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है।

मुंगेर की पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने यहां बताया कि मुंगेर से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का फर्जी तरीके से निजी सचिव (पीए) बताकर ठगी करने के मामले में कुणाल की गिरफ्तारी पिछले वर्ष अगस्त में की गई थी। फर्जी पीए कुणाल की गिरफ्तारी मुंगेर परिसदन से की गई थी, जब वह नौकरी देने तथा अन्य ठगी करने के उद्देश्य से यहां आया हुआ था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस संबंध में मुंगेर कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया गया था। इसी मामले में बृजेश उर्फ बमबम सिंह, गौतम कुमार, मुकेश यादव और विजय कुमार सिंह को भी गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में बमबम सिंह ने बताया था कि उनके इस कार्य में संरक्षण की भूमिका पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह तथा उनके पुत्र एवं पूर्व विधायक सुमित सिंह द्वारा की जाती थी।

सुश्री सिंह ने बताया कि इसमें शामिल लोगों की गिरफ्तारी के बाद इनके पास से बरामद मोबाइल फोन से की गई बातचीत की विस्तृत रिपोर्ट (सीडीआर) खंगाला गया। जांच से पता चला है कि झारखंड के देवघर जिले के अखियां में बजरंगी मेहता से एक जमीन को लेकर पांच करोड़ रुपए का एग्रीमेंट भी किया गया था, जिसमें मध्यस्थता की भूमिका पूर्व मंत्री और उनके पुत्र के द्वारा की गई थी। मध्यस्था के एवज में दोनों को 10000000 रुपए की राशि मिलने वाली थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के बाद मिले साक्ष्यों के आधार पर पूर्व मंत्री श्री सिंह, उनके पुत्र एवं पूर्व विधायक सुमित सिंह बजरंगी मेहता तथा पवन सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया है।

सं. उपाध्याय सूरज

वार्ता

image