Tuesday, Oct 19 2021 | Time 20:31 Hrs(IST)
image
खेल


कांटे के वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया, बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

कांटे के वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया, बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

मैके, 24 सितंबर (वार्ता) सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी (125) के नाबाद शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने यहां शुक्रवार को दूसरे कांटे के वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खाे कर 274 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में पांच विकेट गंवाते हुए 275 रन बना कर मैच जीत लिया। साथ ही सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने पारी की आखिरी गेंद पर दो रन बना कर मैच अपने नाम किया। मेजबान ऑस्ट्रेलिया की इस जीत की हीरो सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी और मध्य क्रम की बल्लेबाज ताहलिया मैकग्राथ तथा निकोला केरी रही। मूनी और केरी ने जहां क्रमश: 125 और 39 रनों की नाबाद पारियां खेली, वहीं ताहलिया ने महत्वूपर्ण 74 रन का योगदान दिया।

मैच में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। 52 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया की चार विकेट गिरने के बाद मैच पूरी तरह से भारत की पकड़ में लग रहा था, लेकिन यहां से मूनी और ताहलिया ने पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 126 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इस बीच 178 रन के स्कोर पर ताहलिया के आउट होने के बाद फिर से भारत की उम्मीदें जगीं, लेकिन क्रीज पर आई निकोला केरी ने ताहलिया की तरह मूनी के साथ 97 रनों की शानदार साझेदारी की टीम को जीत दिलाई। मूनी ने शानदार खेल दिखाया। वह एक छोर पर टिकी रही और अंत में टीम को जिताया। विजयी पारी के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ पुरस्कार मिला।

भारत की ओर से झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 86, विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने 44, पूजा वस्त्राकर ने 29, झूलन गोस्वामी ने 28, दीप्ति शर्मा ने 23 और शेफाली वर्मा ने 22 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ताहलिया मैकग्राथ ने सर्वाधिक तीन, सोफी मोलिनक्स ने दो और डार्सी ब्राउन ने एक विकेट लिया।

दोनों टीमों के बीच यहां रविवार को श्रृंखला का तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा, हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पास पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त है।

दिनेश

वार्ता

More News
शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव ने की केजरीवाल से मुलाकात

शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव ने की केजरीवाल से मुलाकात

19 Oct 2021 | 8:24 PM

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (वार्ता) अर्जुन अवार्ड से सम्मानित भारतीय शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव ने मंगलवार को यहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की।

see more..
स्कॉटलैंड की पापुआ न्यू गिनी पर शानदार जीत

स्कॉटलैंड की पापुआ न्यू गिनी पर शानदार जीत

19 Oct 2021 | 7:54 PM

अल अमेरात, 19 अक्टूबर (वार्ता) विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू क्रॉस (45) और मध्य क्रम के बल्लेबाज रिची बेरिंगटन (70) की शानदार पारियों की बदौलत स्कॉटलैंड ने यहां मंगलवार को पापुआ न्यू गिनी को आईसीसी टी-20 विश्व कप के ग्रुप बी के क्वालीफायर मैच में 17 रन से पराजित कर दिया।

see more..
सिंधू, श्रीकांत और समीर दूसरे दौर में

सिंधू, श्रीकांत और समीर दूसरे दौर में

19 Oct 2021 | 6:53 PM

कोपेनहेगन , 19 अक्टूबर (वार्ता) ओलम्पिक कांस्य विजेता पीवी सिंधू, किदाम्बी श्रीकांत और समीर वर्मा ने मंगलवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल कर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

see more..
एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड की मेजबानी करेगा वेस्ट इंडीज

एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड की मेजबानी करेगा वेस्ट इंडीज

19 Oct 2021 | 6:21 PM

बारबाडोस, 19 अक्टूबर (वार्ता) इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के बाद वेस्ट इंडीज का दौरा करेगी।

see more..
image