Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:50 Hrs(IST)
image
खेल


आस्ट्रेलिया जीत सकता है बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: चैपल

आस्ट्रेलिया जीत सकता है बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: चैपल

सिडनी 04 फरवरी (वार्ता) भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आगामी नौ फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए पहला टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है। महान बल्लेबाज ग्रेग चैपल का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया आगामी चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला जीत सकता है।

महान बल्लेबाज चैपल ने कहा कि भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चार टेस्ट मैच की श्रृंखला में अपने मुख्य विकेटकीपर एवं बल्लेबाज ऋषभ पंत और गेंदबाजी से सबसे परेशान करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया के मुकाबले कमजोर पड़ता दिखाई दे रहा है।

चैपल ने ‘सिडनी मॉर्निग हेराल्ड’ में अपनी राय देते हुए लिखा, ऑस्ट्रेलिया इस श्रृंखला को जीत सकता है। भारतीय विकेटकीपर एवं बल्लेबाज ऋषभ पंत, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण भारत पिछले कुछ समय से टेस्ट मैचों में इन खिलाड़ियों के बिना कमजोर पड़ता दिखाई दिया है। भारतीय टीम अकेले विराट कोहली पर बहुत अधिक नहीं टिक सकती।”

उन्होंने कहा कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ आगे की सीरीज की ट्रेनिंग के लिए ‘डुप्लीकेट अश्विन’ मिला। जबकि उनका विकेटकीपर-आक्रामक बल्लेबाज पंत कार दुर्घटना के दौरान गंभीर रूप से चोटिल होने के कारण साल के अधिकांश मैंचों में टीम से बाहर हैं। पंत को चोट से उबरने में अभी समय लगेगा। भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह (पीठ की चोट) के कारण पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं हैं।

चैपल ने लिखा घुटने की चोट से उबरने वाले और पिछले महीने रणजी ट्रॉफी में वापसी करने वाले स्पिन गेंदबाज एवं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को गुरुवार से नागपुर में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 09 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा।

उप्रेती, सोनिया

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image