Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:46 Hrs(IST)
image
खेल


ऑस्ट्रेलिया ने शेफील्ड शील्ड से ब्रिटिश ड्यूक बॉल को हटाया

ऑस्ट्रेलिया ने शेफील्ड शील्ड से ब्रिटिश ड्यूक बॉल को हटाया

मेलबोर्न, 02 जुलाई (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नामेंट ‘शेफील्ड शील्ड’ में ब्रिटेन-निर्मित ड्यूक बॉल का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा और स्पिन गेंदबाजों को प्रोत्साहित करने के लिए देशी कूकाबुरा बॉल का उपयोग किया जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने घरेलू टूर्नामेंट ‘शेफील्ड शील्ड’ के सीजन 2020-21 में ड्यूक बॉल के इस्तेमाल नहीं करने के अपने फैसले की गुरुवार को जानकारी दी।

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के मैदान पर खेलने के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने के मद्देनजर 2016 से ‘शेफील्ड शील्ड’ में ड्यूक बॉल का इस्तेमाल करना शुरू किया था। इसका मकसद विशेष रूप से इंग्लैंड में होने वाली एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को तैयार करना था।

सीए के क्रिकेट ऑपरेशन्स के प्रमुख पीटर रोच ने एक बयान में कहा, “विशेष रूप से इंग्लैंड में होने वाली एशेज सीरीज के लिए ड्यूक बॉल का इस्तेमाल फायदेमंद रहा। एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाड़ी इस बॉल का इस्तेमाल बहुत अच्छी तरह से करते हैं।”

रोच ने कहा, “हमने गौर किया है कि ‘शेफील्ड शील्ड’ में ड्यूक बॉल से स्पिन गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। हमें प्रथम श्रेणी क्रिकेट में स्पिनरों की जरूरत है और हमें स्पिन गेंदबाजी का अच्छी तरह सामने करने वाले बल्लेबाजों की भी जरूरत है। हमें उम्मीद है कि बॉल को बदलने से सकारात्मक लाभ मिलेगा।”

प्रियंका राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image