Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:05 Hrs(IST)
image
खेल


तीन टी20 मैचों की सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया करेगी पड़ोसी न्यूज़ीलैंड का दौरा

तीन टी20 मैचों की सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया करेगी पड़ोसी न्यूज़ीलैंड का दौरा

मेलबोर्न, 12 नवम्बर (वार्ता) विश्व कप के फ़ाइनल में आमने-सामने होने के बाद न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया एक दूसरे के विरुद्ध अगले साल मार्च में तीन मैच की टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला में भाग लेंगे। तीनों मैच न्यूज़ीलैंड में खेले जाएंगे और अगले साल की विश्व कप की तैयारियों का हिस्सा होंगे। उस दौरान ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान का दौरा भी चल रहा होगा। इसलिए ऑस्ट्रेलिया न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए बिल्कुल नई टीम भेजेगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और न्यूज़ीलैंड क्रिकेट (एनज़ेडसी) ने शुक्रवार को इस सीरीज़ की पुष्टि की और बताया कि यह मैच 17, 18 और 20 मार्च को वेलिंग्टन और नेपियर में खेले जाएंगे । ऑस्ट्रलिया को टी20 प्रारूप के लिए एक अलग दल का चयन करना होगा। 2021 में भी जब दोनों टीमें पांच मैच खेली थीं तब दक्षिण अफ़्रीका दौरे के लिए एक अलग टेस्ट टीम का चयन किया गया था। हालांकि कोविड-19 के चलते दक्षिण अफ़्रीका दौरा रद्द हो गया था।

मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने उस दौरे में भाग नहीं लिया था और अस्थायी रूप से उनके सहायक ऐंड्र्यू मक्डॉनल्ड कोच बने थे। उस दौरे पर डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जॉश हेज़लवुड अनुपलब्ध थे और पाकिस्तान में 3 मार्च और 25 मार्च के बीच तीन टेस्ट मैच के चलते इस बार भी ये खिलाड़ी शायद न्यूज़ीलैंड नहीं जाएंगे।

सीए ने स्पष्ट किया कि पाकिस्तान टेस्ट को प्राथमिकता दी जाएगी और टी20 सीरीज़ के लिए नए व युवा खिलाड़ी चुने जाएंगे। मुख्य कार्यकारी निक हॉकली ने कहा, "महामारी के चलते न्यूज़ीलैंड के घरेलू कैलेंडर पर गहरा असर पड़ा है और हम अपने पड़ोसी देश की मदद के लिए यह दौरा रखना चाहते हैं। साथ ही अगले साल अक्तूबर और नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिए तैयारी करने का इससे बेहतर मौक़ा शायद नहीं मिलेगा।"

दोनों टीमें ऑस्ट्रेलिया में अगले साल जनवरी और फ़रवरी में तीन वनडे और एक टी20 मैच की सीरीज़ भी खेलेंगी। पहला मैच 30 जनवरी को पर्थ में खेला जाना है लेकिन वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया में सीमा बाधाएं इसमें परेशानी का सबब बन सकती हैं।

राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image