Friday, Apr 26 2024 | Time 20:22 Hrs(IST)
image
खेल


तीनों फ़ॉर्मेट में नंबर एक बल्लेबाज़ बन सकते हैं बाबर: कार्तिक

तीनों फ़ॉर्मेट में नंबर एक बल्लेबाज़ बन सकते हैं बाबर: कार्तिक

दुबई, 27 मई (वार्ता) भारतीय टीम में वापसी कर रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक का मानना है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म जल्द ही क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट में नंबर एक रैंक बल्लेबाज़ बन सकते हैं।

बाबर फ़िलहाल टी20 और वनडे के नंबर एक बल्लेबाज़ हैं। कार्तिक को पूरा भरोसा है कि वह जल्द ही इतिहास के ऐसे पहले बल्लेबाज़ बन जाएंगे, जो तीनों फ़ॉर्मेट में नंबर एक हों। द आईसीसी रिव्यू कार्यक्रम में कार्तिक ने कहा, "उनका तीनों फ़ॉर्मेट में शीर्ष पर पहुंचना शत प्रतिशत तय है। वह एक स्तरीय खिलाड़ी हैं, जो फ़िलहाल अपनी बल्लेबाज़ी के शीर्ष पर हैं। वह तीनों फ़ॉर्मेट खेलते हैं और अलग-अलग क्रम पर बल्लेबाज़ी भी कर सकते हैं। उन्हें आने वाले कुछ समय में काफ़ी टेस्ट क्रिकेट भी खेलना है। मुझे लगता है कि उनमें यह क्षमता है और वह ऐसा कर सकते हैं।"

कार्तिक का मानना है कि बाबर ने अपनी बल्लेबाज़ी तकनीक में जो बदलाव किए हैं, इससे उनको फ़ायदा हो सकता है। उन्होंने कहा, "बल्लेबाज़ी के दौरान उनका संतुलन और टाइमिंग देखने योग्य है। चाहे फ़्रंटफ़ुट हो या बैकफ़ुट वह गेंद को जबरदस्त तरीके से स्ट्राइक करते हैं। यहीं उन्हें विशेष खिलाड़ी बनाती है। वर्तमान समय में खेल रहे क्रिकेटरों में फ़िलहाल उनके पास अभी सबसे अधिक समय (टाइम) है। अगर आप अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं तो आपको लगातार कुछ न कुछ बदलाव करना होता है। यह बदलाव अगर एक प्रतिशत भी है तो भी आपको उसका बड़ा फ़ायदा मिल सकता है।"

बाबर फ़िलहाल टेस्ट क्रिकेट में पांचवें नंबर के बल्लेबाज़ हैं। उनके ऊपर मार्नस लाबुशेन और 'फ़ैब फ़ोर' के तीन खिलाड़ी जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन हैं। कार्तिक का मानना है कि बाबर इस क्लब में शामिल होकर फ़ैब फ़ोर को 'फ़ैब फ़ाइव' बना सकते हैं।

राज

वार्ता

More News
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image