Friday, Apr 26 2024 | Time 23:31 Hrs(IST)
image
खेल


कोरोना के कारण बीच में रद्द किया बंगलादेश-श्रीलंका अंडर-19 एशिया कप मैच

कोरोना  के कारण बीच में रद्द किया बंगलादेश-श्रीलंका अंडर-19 एशिया कप मैच

दुबई, 28 दिसंबर (वार्ता) बंगलादेश और श्रीलंका के बीच मंगलवार को यहां खेला जा रहा अंडर-19 एशिया कप का आखिरी ग्रुप बी चरण मैच कोरोना संक्रमण के कारण बीच में ही रद्द कर दिया गया।

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दो मैच अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना मिलने के बाद बंगलादेश और श्रीलंका के बीच आज खेला जा रहा अंडर-19 एशिया कप का अंतिम ग्रुप बी मैच बीच में ही रोक दिया गया और बाद में इसे रद्द कर दिया गया।

एसीसी ने कहा, “दोनों मैच अधिकारी फिलहाल सुरक्षित हैं और टूर्नामेंट प्रोटोकॉल के अनुसार उनका इलाज किया जा रहा है। प्रोटोकॉल के तहत इस मैच से जुड़े सभी कर्मचारियों का भी कोरोना टेस्ट किया जा रहा है और परिणाम आने तक सभी को आइसाेलेट कर दिया गया है। अधिक जानकारी, विशेष रूप से सेमीफाइनल संबंधित जानकारी नियम समय में उपलब्ध कराई जाएगी।”

उल्लेखनीय है कि मैच को रद्द किए जाने की घोषणा से पहले तक पहली पारी के 32.4 तक खेला हुआ, जिसमें बंगलादेश ने चार विकेट खो कर 130 रन बनाए। श्रीलंकाई कप्तान डुनित वेललेज और त्रेवीन मैथ्यू ने दो-दो विकेट लिए।

बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निज़ामुद्दीन चौधरी ने पुष्टि की कि यूएई में मौजूद बांग्लादेशी दल के सभी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। उन्होंने कहा, 'मंगलवार को मैच शुरू होने के बाद हमें पता चला कि मैच के एक अधिकारी कोरोना संक्रमित हुए हैं। हालांकि हमारे दल में सभी लोग सुरक्षित हैं।'

इस मैच के रद्द होने का मतलब यह है कि बेहतर रन रेट होने के कारण बंगलादेश ग्रुप बी की शीर्ष टीम बनी रहेगी और सेमीफ़ाइनल में उसका सामना भारत से होगा। यह मैच शारजाह में खेला जाएगा। वहीं दूसरे सेमीफ़ाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान दुबई के मैदान पर आमने-सामने होंगे। दोनों सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले 30 दिसंबर को खेले जाएंगे जबकि फ़ाइनल मैच साल के आख़िरी दिन दुबई में खेला जाएगा।

अगले साल जनवरी में अंडर-19 विश्व कप का आयोजन होगा। वेस्टइंडीज़ में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भारत को हराकर बांग्लादेश चैंपियन बना था।

राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image