Monday, May 23 2022 | Time 10:35 Hrs(IST)
image
खेल


कोरोना के कारण बीच में रद्द किया बंगलादेश-श्रीलंका अंडर-19 एशिया कप मैच

कोरोना  के कारण बीच में रद्द किया बंगलादेश-श्रीलंका अंडर-19 एशिया कप मैच

दुबई, 28 दिसंबर (वार्ता) बंगलादेश और श्रीलंका के बीच मंगलवार को यहां खेला जा रहा अंडर-19 एशिया कप का आखिरी ग्रुप बी चरण मैच कोरोना संक्रमण के कारण बीच में ही रद्द कर दिया गया।

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दो मैच अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना मिलने के बाद बंगलादेश और श्रीलंका के बीच आज खेला जा रहा अंडर-19 एशिया कप का अंतिम ग्रुप बी मैच बीच में ही रोक दिया गया और बाद में इसे रद्द कर दिया गया।

एसीसी ने कहा, “दोनों मैच अधिकारी फिलहाल सुरक्षित हैं और टूर्नामेंट प्रोटोकॉल के अनुसार उनका इलाज किया जा रहा है। प्रोटोकॉल के तहत इस मैच से जुड़े सभी कर्मचारियों का भी कोरोना टेस्ट किया जा रहा है और परिणाम आने तक सभी को आइसाेलेट कर दिया गया है। अधिक जानकारी, विशेष रूप से सेमीफाइनल संबंधित जानकारी नियम समय में उपलब्ध कराई जाएगी।”

उल्लेखनीय है कि मैच को रद्द किए जाने की घोषणा से पहले तक पहली पारी के 32.4 तक खेला हुआ, जिसमें बंगलादेश ने चार विकेट खो कर 130 रन बनाए। श्रीलंकाई कप्तान डुनित वेललेज और त्रेवीन मैथ्यू ने दो-दो विकेट लिए।

बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निज़ामुद्दीन चौधरी ने पुष्टि की कि यूएई में मौजूद बांग्लादेशी दल के सभी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। उन्होंने कहा, 'मंगलवार को मैच शुरू होने के बाद हमें पता चला कि मैच के एक अधिकारी कोरोना संक्रमित हुए हैं। हालांकि हमारे दल में सभी लोग सुरक्षित हैं।'

इस मैच के रद्द होने का मतलब यह है कि बेहतर रन रेट होने के कारण बंगलादेश ग्रुप बी की शीर्ष टीम बनी रहेगी और सेमीफ़ाइनल में उसका सामना भारत से होगा। यह मैच शारजाह में खेला जाएगा। वहीं दूसरे सेमीफ़ाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान दुबई के मैदान पर आमने-सामने होंगे। दोनों सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले 30 दिसंबर को खेले जाएंगे जबकि फ़ाइनल मैच साल के आख़िरी दिन दुबई में खेला जाएगा।

अगले साल जनवरी में अंडर-19 विश्व कप का आयोजन होगा। वेस्टइंडीज़ में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भारत को हराकर बांग्लादेश चैंपियन बना था।

राज

वार्ता

More News

22 May 2022 | 11:21 PM

see more..
हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

22 May 2022 | 9:49 PM

मुम्बई, 22 मई वार्ता अभिषेक शर्मा (43), वाशिंगटन सुंदर (25) और रोमरियों शेफर्ड (नाबाद 26) की उपयोगी पारियों से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

22 May 2022 | 8:53 PM

जकार्ता, 22 मई (वार्ता) हीरो एशिया कप का मौजूदा चैम्पियन भारत इस बार के अपने एशिया कप की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीबीके एरिना में करेगा।

see more..
image