Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:03 Hrs(IST)
image
खेल


मस्जिद हमले के बाद बंगलादेश का न्यूजीलैंड दौरा रद्द

मस्जिद हमले के बाद बंगलादेश का न्यूजीलैंड दौरा रद्द

वेलिंगटन, 15 मार्च (वार्ता) क्राइस्टचर्च मस्जिद पर शुक्रवार को हुये हमले के बाद बंगलादेश क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड दौरे को रद्द कर दिया गया है और टीम के सभी खिलाड़ी जल्द स्वदेश लौटेंगे। इस हादसे में मेहमान टीम के खिलाड़ी सुरक्षित बच गये, लेकिन हमले में लगभग 49 लोगों की मौत हुई है और 48 घायल हुये हैं।

स्थानीय मीडिया के अनुसार हेग्ले ओवल के नजदीक बंगलादेश की टीम मस्जिद में प्रवेश करने वाली थी तभी मस्जिद पर हमला हो गया। इस हादसे के बाद बंगलादेश के बाएं हाथ के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा “पूरी टीम हमले में सुरक्षित बच गयी है। डरावना अनुभव, कृपया हमारे लिए दुआ करें।” हादसे के बाद टीम को होटल में ही रोक दिया गया है।

बंगलादेश और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च टेस्ट बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के साथ विचार विमर्श करने के बाद रद्द कर दिया गया है। इस बीच बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने ढाका में कहा कि सभी खिलाड़ी जल्द से जल्द न्यूजीलैंड से स्वदेश लौटेंगे। माना जा रहा है कि इस हमले में मारे गये लोगों में दो बंगलादेशी शामिल हैं और घायलों में चार से पांच बंगलादेशी भी शामिल हैं।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डेन ने इस हमले के बाद कहा,“ यह न्यूजीलैंड के इतिहास का काला दिन है।” बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी न्यूजीलैंड में दोनों मस्जिदों पर हुये हमले की कड़ी निंदा की है।

जिस समय मस्जिद में यह हमला हुआ, पूरी बंगलादेशी टीम अपनी बस में मौजूद थी और इस घटना की चश्मदीद भी बनी। खिलाड़ियों को पहले कुछ देर तक बस में ही रोक दिया गया, लेकिन फिर सभी बस से उतरकर भागते हुये ग्राउंड तक पहुंचे। थोड़ी देर बाद खिलाड़ियों को वापिस उनके होटल ले जाया गया।

बंगलादेशी क्रिकेट टीम शुक्रवार को जिस समय नमाज़ के लिये मस्जिद जा रही थी तब टीम का कोचिंग स्टाफ होटल में ही मौजूद था जबकि टीम के प्रमुख कोच स्टीव रोड्स ग्राउंड पर मौजूद थे। लिट्टन दास और नईम हसन भी उस समय होटल में मौजूद थे जिन्हें फोन कर होटल में ही रूकने की जानकारी दी गयी।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image