Friday, Apr 26 2024 | Time 23:04 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व कप के लिये बल्लेबाजी क्रम का फैसला बाद में: विराट

विश्व कप के लिये बल्लेबाजी क्रम का फैसला बाद में: विराट

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय टीम में चार नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिये चल रही बहस के बीच कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि कौन सा बल्लेबाज किस क्रम पर बल्लेबाजी करेगा इसका फैसला बाद में किया जाएगा।

विश्व कप के लिए सोमवार को टीम की घोषणा की गयी थी जिसमें चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा था कि टीम के पास नंबर चार के लिए कई विकल्प हो गए हैं और आल राउंडर विजय शंकर नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन विराट ने कहा कि विजय शंकर चार नंबर पर जरूर टीम को संतुलन प्रदान करते हैं लेकिन इस पोजीशन के लिए अभी उन्हें तय नहीं माना जा सकता।

टीम की घोषणा के बाद प्रसाद ने कहा था कि चार नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए विजय उपयुक्त बल्लेबाज है। भारतीय कप्तान ने हालांकि प्रसाद की केवल इस बात पर सहमति जताई कि विजय 'तीन विभागों' में अच्छा कर सकते है और अन्य विकल्पों की तुलना में वह बेहतर है जिन्हें इससे पहले परखा गया था।

चार नंबर पर बल्लेबाज की तलाश दरअसल 2017 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी में शुरू हुई थी जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे तक नंबर चार के लिये 11 बल्लेबाजों को परखा गया हैं। इस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सबसे अधिक मौके अंबाटी रायुडू को दिए गए लेकिन रायुडू को विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली और उन्हें वैकल्पिक खिलाड़ियों में रखा गया है।

विराट ने कहा,“विजय चार नंबर के लिए योग्य बल्लेबाज है जो टीम में ऑलराउंडर के विकल्प को भी बढ़ाते हैं। हमनें बहुत से पहलुओं पर काम किया है लेकिन जब विजय आये तब हमें एक ऐसा खिलाड़ी मिला जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण, इन तीनों विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर सकता हैं।

भारतीय कप्तान ने कहा,“विजय पूरी तरह से एक सक्षम बल्लेबाज है और हम इस तरह का संतुलन अपनी टीम में क्यों नहीं रख सकते जबकि अन्य टीमें कई वर्षों से ऐसा करती आयी हैं।”

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 10:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
image