Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:30 Hrs(IST)
image
खेल


पाकिस्तान को 5-0 से पीट बेल्जियम क्वार्टरफाइनल में

पाकिस्तान को 5-0 से पीट बेल्जियम क्वार्टरफाइनल में

भुवनेश्वर, 11 दिसंबर (वार्ता) ओलंपिक रजत पदक विजेता और विश्व की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुये पाकिस्तान को मंगलवार को क्राॅस अोवर मैच में 5-0 से पीटकर हॉकी विश्वकप टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

बेल्जियम का क्वार्टरफाइनल में विश्व की छठे नंबर की टीम जर्मनी के साथ मुकाबला होगा। बेल्जियम पूल सी में दूसरे स्थान पर रहा था जबकि पाकिस्तान की टीम पूल डी में तीसरे स्थान पर रही थी। टूर्नामेंट प्रारूप के अनुसार हर पूल की शीर्ष टीम को सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिला जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रही टीमों को क्राॅस ओवर मैच से गुजरना पड़ा।

जर्मनी ने पूल डी में सभी तीन मैच जीतकर शीर्ष स्थान हासिल किया था। बेल्जियम को अब क्वार्टरफाइनल में जर्मनी से लोहा लेना है। बेल्जियम ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पूरी तरह दबदबा बनाये रखा और चार बार की पूर्व विश्व चैंपियन टीम को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया।

एलेक्जेंडर हेंडरिक्स ने 10वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर बेल्जियम को आगे किया। कप्तान थॉमस ब्रिल्स ने 13वें मिनट में मैदानी गोल दागा जबकि सेडरिक चार्लियर ने 27वें मिनट में गोल कर बेल्जियम को 3-0 से आगे कर दिया। मैच के 35वें मिनट में सेबेस्टियन डॉकियर ने बेल्जियम का चौथा गोल कर पाकिस्तान का बचाखुचा संघर्ष समाप्त कर दिया।

टॉम बून ने 53वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर बेल्जियम का पांचवां गोल दागा और इसके साथ ही ओलंपिक रजत विजेता टीम ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image