Sunday, Oct 24 2021 | Time 08:26 Hrs(IST)
image
खेल


बेंगलुरु एफसी ने केरला ब्लास्टर्स पर 2-0 से जीत के साथ डूरंड कप अभियान का किया आगाज

बेंगलुरु एफसी ने केरला ब्लास्टर्स पर 2-0 से जीत के साथ डूरंड कप अभियान का किया आगाज

कोलकाता, 15 सितंबर (वार्ता) पूर्व इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) चैंपियन बेंगलुरु एफसी ने यहां बुधवार को विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन (वीवाईबीके) में अपने आईएसएल प्रतिद्वंद्वी केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ 2-0 से जीत के साथ अपने १३० वें डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने अभियान का शानदार आगाज किया।

नामग्याल भूटिया और लियोन ऑगस्टीन दोनों मिडफील्डर बेंगलुरु एफसी की इस शानदार जीत के हीरो रहे, जिन्होंने क्रमश: 45वें और 71वें मिनट में गोल दाग कर टीम को जीत दिलाई। केरला ब्लास्टर्स ने मैच में अच्छी शुरुआत की और पहले हाफ के शुरुआती हिस्से में दबदबा बनाया। इस दौरान टीम ने गोल के काफी मौके बनाए, लेकिन इसे भुनाने में कामयाब नहीं रही। 33वें मिनट में टीम को गोल करने का शानदार मौका मिला जब अटैकर श्रीकुट्टन ने एक शानदार शॉट मारा, लेकिन बेंगलुरु एफसी गोलकीपर लारा शर्मा ने अच्छा बचाव करते हुए केरला ब्लास्टर्स को बढ़त लेने से रोक दिया। इसके बाद 38वें मिनट में फिर से केरला ब्लास्टर्स को गोल करने का मौका मिला जब अटैकर एड्रियन लुना ने फ्री किक के जरिए गोल के लिए एक शॉट लगाया, लेकिन गोलकीपर लारा ने फिर से अच्छा बचाव किया।

इस बीच बेंगलुरु एफसी ने 45वें मिनट में मिले मौके को गंवाया नहीं और इसे गोल में तब्दील कर 1-0 से बढ़त ले ली। भूटिया ने शानदार फ्री किक के जरिए इतनी गति से गेंद को गोलपोस्ट में डाला कि केरला ब्लास्टर्स के गोलकीपर अल्बिनो गोम्स को बचाव का मौका ही नहीं मिला। यहां से केरला ब्लास्टर्स के खिलाड़ी दबाव में आ गए। परिणामस्वरूप उनसे दूसरे हाफ में कई गलतियां हुईं, जिसके चलते मैच रेफरी ने उसके तीन खिलाड़ियों आरवी होर्मिपाम, संदीप सिंह और येंद्रेम्बम दीनेचंद्रम मेइतेई को रेड कार्ड देकर मैदान के बाहर भेज दिया। यही वजह रही कि केरला ब्लास्टर्स मैच में वापसी नहीं कर पाया, क्योंकि उसे मैच के अंत तक आठ खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा।

इसके बाद बेंगलुरु एफसी ने 71वें मिनट में लियोन ऑगस्टीन के गोल के जरिए न केवल बढ़त को 2-0 किया, बल्कि मैच को भी पूरी तरह अपने कब्जे में कर लिया। बेंगलुरु एफसी के गोलकीपर लारा शर्मा को शानदार बचावों के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

दिनेश राज

वार्ता

More News
भारत और पाकिस्तान में होगी भावनाओं की जंग

भारत और पाकिस्तान में होगी भावनाओं की जंग

23 Oct 2021 | 10:56 PM

दुबई, 23 अक्टूबर (वार्ता) भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले बहु प्रतिष्ठित मुकाबले के लिए माहौल तैयार हो चुका है और दोनों टीमों के बीच यह सिर्फ एक मुकाबला नहीं बल्कि भावनाओं की जंग होगा।

see more..
सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

23 Oct 2021 | 10:24 PM

शारजाह, 23 अक्टूबर (वार्ता) बंगलादेश क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि उनकी टीम बाहरी आलोचनाओं की चिंता के बजाय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर रही है, क्योंकि उसे कल सुपर 12 चरण में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 विश्व कप मुकाबला खेलना है।

see more..
चैंपियन विंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड

चैंपियन विंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड

23 Oct 2021 | 10:18 PM

दुबई, 23 अक्टूबर (वार्ता) इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से गत चैंपियन वेस्ट इंडीज को आईसीसी टी 20 विश्व कप के ग्रुप एक के मुकाबले में शनिवार को 14.2 ओवर में मात्र 55 रन पर ढेर कर दिया और फिर 8.2 ओवर में चार विकेट पर 56 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

see more..
पेफी ने सांसदों और विधायकों की टीम को तीन विकेट से हराया

पेफी ने सांसदों और विधायकों की टीम को तीन विकेट से हराया

23 Oct 2021 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता ) शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत संगठन फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी ) द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर सेंट्रल सेक्रेटरियेट के विनय मार्ग स्थित स्पोर्ट्स ग्राउंड पर सांसद एवं विधायकों और पेफी टीम के बीच 20- 20 मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन केंद्रीय क़ानून और न्याय राज्यमंत्री, भारत सरकार प्रोफ़ेसर एस पी सिंह बघेल ने पेफी के राष्ट्रीय महासचिव पियूष जैन की गेंद को मारकर किया । पेफी ने यह मैच तीन विकेट से जीता।

see more..

किशोर कुमार जेना पुरुष फाइनल में शीर्ष पर, अनुभवी विपिन कसाना से भिड़ेंगे

23 Oct 2021 | 9:35 PM

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता) किशोर कुमार जेना (ओडिशा) ने यहां शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एफआई) की तीसरी राष्ट्रीय ओपन भाला फेंक चैंपियनशिप में 70.96 मीटर के आसान प्रयास के साथ 12 पुरुष फाइनलिस्ट की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया।

see more..
image