Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:37 Hrs(IST)
image
खेल


बेंगलुरु एफसी ने केरला ब्लास्टर्स पर 2-0 से जीत के साथ डूरंड कप अभियान का किया आगाज

बेंगलुरु एफसी ने केरला ब्लास्टर्स पर 2-0 से जीत के साथ डूरंड कप अभियान का किया आगाज

कोलकाता, 15 सितंबर (वार्ता) पूर्व इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) चैंपियन बेंगलुरु एफसी ने यहां बुधवार को विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन (वीवाईबीके) में अपने आईएसएल प्रतिद्वंद्वी केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ 2-0 से जीत के साथ अपने १३० वें डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने अभियान का शानदार आगाज किया।

नामग्याल भूटिया और लियोन ऑगस्टीन दोनों मिडफील्डर बेंगलुरु एफसी की इस शानदार जीत के हीरो रहे, जिन्होंने क्रमश: 45वें और 71वें मिनट में गोल दाग कर टीम को जीत दिलाई। केरला ब्लास्टर्स ने मैच में अच्छी शुरुआत की और पहले हाफ के शुरुआती हिस्से में दबदबा बनाया। इस दौरान टीम ने गोल के काफी मौके बनाए, लेकिन इसे भुनाने में कामयाब नहीं रही। 33वें मिनट में टीम को गोल करने का शानदार मौका मिला जब अटैकर श्रीकुट्टन ने एक शानदार शॉट मारा, लेकिन बेंगलुरु एफसी गोलकीपर लारा शर्मा ने अच्छा बचाव करते हुए केरला ब्लास्टर्स को बढ़त लेने से रोक दिया। इसके बाद 38वें मिनट में फिर से केरला ब्लास्टर्स को गोल करने का मौका मिला जब अटैकर एड्रियन लुना ने फ्री किक के जरिए गोल के लिए एक शॉट लगाया, लेकिन गोलकीपर लारा ने फिर से अच्छा बचाव किया।

इस बीच बेंगलुरु एफसी ने 45वें मिनट में मिले मौके को गंवाया नहीं और इसे गोल में तब्दील कर 1-0 से बढ़त ले ली। भूटिया ने शानदार फ्री किक के जरिए इतनी गति से गेंद को गोलपोस्ट में डाला कि केरला ब्लास्टर्स के गोलकीपर अल्बिनो गोम्स को बचाव का मौका ही नहीं मिला। यहां से केरला ब्लास्टर्स के खिलाड़ी दबाव में आ गए। परिणामस्वरूप उनसे दूसरे हाफ में कई गलतियां हुईं, जिसके चलते मैच रेफरी ने उसके तीन खिलाड़ियों आरवी होर्मिपाम, संदीप सिंह और येंद्रेम्बम दीनेचंद्रम मेइतेई को रेड कार्ड देकर मैदान के बाहर भेज दिया। यही वजह रही कि केरला ब्लास्टर्स मैच में वापसी नहीं कर पाया, क्योंकि उसे मैच के अंत तक आठ खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा।

इसके बाद बेंगलुरु एफसी ने 71वें मिनट में लियोन ऑगस्टीन के गोल के जरिए न केवल बढ़त को 2-0 किया, बल्कि मैच को भी पूरी तरह अपने कब्जे में कर लिया। बेंगलुरु एफसी के गोलकीपर लारा शर्मा को शानदार बचावों के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

दिनेश राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image