Sunday, May 5 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बैतूल लोकसभा चुनाव बसपा प्रत्याशी के निधन के कारण स्थगित

बैतूल लोकसभा चुनाव बसपा प्रत्याशी के निधन के कारण स्थगित

भोपाल, 09 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल लोकसभा चुनाव को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी के निधन के कारण आज स्थगित कर दिया गया।

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने यूनीवार्ता से दूरभाष पर चर्चा में इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि किसी भी मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनैतिक दल के प्रत्याशी के निधन पर चुनाव स्थगित किए जाने का प्रावधान है। इसी वजह से बैतूल लोकसभा चुनाव स्थगित किया गया है। शीघ्र ही इसकी नयी तिथि घोषित होगी और उसके अनुरूप चुनाव संबंधी प्रक्रिया करायी जाएगी।

अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित बैतूल सीट बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी का आज निधन हो गया है। उन्हें सीने में दर्द और बैचेनी की शिकायत के बाद एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

बैतूल में मतदान 26 अप्रैल को प्रस्तावित था और वहां पर नामांकनपत्र दाखिले की प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। कल नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद बसपा प्रत्याशी समेत कुल आठ प्रत्याशी मैदान में शेष थे।

प्रशांत

वार्ता

More News
भाजपा को आठवीं बार जीत का परचम लहराने से रोकने के लिए कांग्रेस ने झोंकी ताकत

भाजपा को आठवीं बार जीत का परचम लहराने से रोकने के लिए कांग्रेस ने झोंकी ताकत

05 May 2024 | 2:42 PM

बिलासपुर 05 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में शुमार हाई-प्रोफाइल बिलासपुर से लगातार सात बार चुनाव जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 2024 में आठवीं दफा जीत का परचम लहराने के लिए आतुर है वहीं उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस ने अपने रणनीतिक व्यूह के जरिए इस चुनावी कुरुक्षेत्र में भाजपा का किला फतह करने के वास्ते पूरी ताकत झोंक दी हैं।

see more..
image