Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाया ने पीड़ित परिवार को तीन लाख रुपये के चेक सौंपे

भाया ने पीड़ित परिवार को तीन लाख रुपये के चेक सौंपे

अजमेर, 06 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने मृतकों के परिजनों को आज मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजे के रूप में तीन लाख रुपये के चेक सौंपे।

अजमेर में नागफनी क्षेत्र में एक अगस्त को बारिश के चलते एक मकान ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई थी। श्री भाया पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने अतिरिक्त जिला कलेक्टर आनंदीलाल वैष्णव को निर्देश दिए कि वे जिला आपदा प्रबंधन एवं सहायता के तहत नियमानुसार पीड़ित परिवार को सहायता मुहैया कराएं। साथ ही बच्चों की पढ़ाई तथा अन्य जो भी लाभ उन्हें दिलाए जा सकते हों दिलाएं।

बाद में पत्रकारों से बातचीत में श्री भाया ने कहा कि प्राकृतिक आपदा पर किसी का बस नहीं है, लेकिन एक अगस्त को अजमेर में हुई यह दुखांतिका दुखद है और सरकार पीड़ित परिवार के साथ है। मुख्यमंत्री से भी इस बारे में उनकी बात हुई है। उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजा राशि के एक एक लाख रुपए के तीन चैक भी सौंपे। उन्होंने कहा कि पूरा मकान ढह जाने से परिवार के सर से छत का साया हट गया है इसलिए वे अपनी धर्मपत्नी द्वारा पीड़ित मानवता के लिए चलाए जा रहे है श्री पार्श्वनाथ पीड़ित मानवता ट्रस्ट बारां (राजस्थान) के जरिए परिवार को मकान बनाकर देने की घोषणा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को भी पीड़ित परिजनों को यथा संभव सहयोग के निर्देश दे दिए गए है।

उक्त हादसे में परिवार के मुखिया छोटी नागफणी निवासी हमीद, उसकी बेटी रुबी तथा नाती अयान की मृत्यु हो गई थी तथा गंभीर घायल हमीद की पत्नी जुमिया (45) को बचा लिया गया जो नेहरु चिकित्सालय में उपचाराधीन है। श्री भाया के साथ शहर अध्यक्ष विजय जैन, देहात अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़, महिला अध्यक्ष सबा खान, प्रदेश कांग्रेस सचिव महेंद्र सिंह रलावता भी मौजूद रहे।

image