Wednesday, May 8 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


धमतरी में कोरोना की रोकथाम के प्रयासों को सराहा भूपेश ने

धमतरी में कोरोना की रोकथाम के प्रयासों को सराहा भूपेश ने

धमतरी, 20 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिले में कोविड़ से निपटने के प्रयासों की सराहना करने के साथ राज्य के अन्य जिलों को भी इन प्रयासों का अनुसरण करने को कहा है।

श्री बघेल ने अपने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 11 जिलों में कोविड संक्रमण की रोकथाम के उपायों, टीकाकरण की स्थिति और बनाई गई कार्ययोजना की समीक्षा के दौरान कोविड़ से निपटने के प्रयासों के लिए धमतरी जिला प्रशासन की प्रसंशा की है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने बताया कि जिले में कोविड़ के अब तक 9,799 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि होम आइसोलेशन में 3706 और अस्पताल में 512 मरीज भर्ती हैं। इसके अलावा यहां होम आइसोलेशन की सुविधा जिन मरीजों के घर में नहीं है,उनके लिए आइसोलेशन केंद्र हर ग्राम पंचायत में बनाए गए हैं। इसके लिए सामुदायिक भवन, पंचायत भवन, स्कूल भवन इत्यादि का चयन किया गया है। इसके अलावा बाहर से आनेवाले लोगों के लिए क्वाॅरेंटाईन केंद्र भी बनाए गए हैं। इस प्रयास को मुख्यमंत्री ने काफी सराहा।

उन्होंने बताया कि जिले में 23 अप्रैल तक दस अतिरिक्त वेंटीलेटर मिलने की संभावना है। इसमें डीएमएफ मद से आठ वेंटीलेटर खरीदें जा रहे हैं। वर्तमान में छः वेंटीलेटर जिले में उपलब्ध है। जिले में 45 साल से अधिक उम्र के 86 प्रतिशत लोगों का वेक्सीनेशन किया जा चुका है। लगभग एक लाख 38 हजार 552 लोगों को वेक्सीन का पहला डोज दिया गया है। टीकाकारण से जुड़ी भ्रांतियों के प्रति लोगों को सचेत करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

सं विश्वकर्मा

वार्ता

image