Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:43 Hrs(IST)
image
खेल


बड़ा स्कोर कुछ दूर ही है : रोहित

बड़ा स्कोर कुछ दूर ही है : रोहित

रायपुर, 21 जनवरी (वार्ता) एकदिवसीय क्रिकेट में शतक के सूखे से गुजर रहे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट की विशाल जीत के बाद कहा कि वह अपनी बल्लेबाजी से खुश हैं और बड़ा स्कोर "कुछ दूर ही है।"

रोहित ने मैच के बाद कहा, "मैं अपने खेल को थोड़ा बदलने की कोशिश कर रहा हूं। गेंदबाजों पर हमलावर होने की कोशिश रहती है और मुझे लगता है कि यह ज़रूरी है। मैं जानता हूं कि बड़े (निजी) स्कोर नहीं आये हैं लेकिन मैं उसके बारे में ज्यादा चिंतित नहीं हूं। वह कुछ दूर ही हैं।"

उल्लेखनीय है कि रोहित ने जनवरी 2020 के बाद से एकदिवसीय क्रिकेट में सौ रन का आंकड़ा नहीं छुआ है, हालांकि शनिवार को वह अच्छी लय में नजर आये। न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में भारत के सामने 109 रन का मामूली लक्ष्य रखा, जिसे भारत ने 20.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। रोहित ने भारत की जीत में महत्वपूर्ण योगदान देते हुए 50 गेंदों पर 51 रन बनाये।

रोहित ने भारतीय गेंदबाजों के बारे में कहा, "पिछले पांच मैचों में गेंदबाजों ने वास्तव में कदम आगे रखा है। हमने उनसे जो कुछ भी मांगा है, उन्होंने आगे बढ़कर दिया है। आप आमतौर पर भारत में इस प्रकार की सीम मूवमेंट नहीं देखते, यह भारत के बाहर देखने को मिलता है। इन गेंदबाजों के पास गंभीर कौशल है। वे वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं और उन्हें इसका फल मिलते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है।"

उन्होंने कहा, "हमने कल अभ्यास किया था और गेंद रोशनी के नीचे स्विंग हो रही थी। हमें पता था कि अगर उनके पास 250 रन होते तो यह हमारे लिये चुनौतीपूर्ण होता लेकिन लक्ष्य का पीछा करने का यही मतलब था। हमने पिछले मैच में बल्लेबाजी की, इसलिए विचार खुद को चुनौती देने का था। मुझे यकीन नहीं है कि मैं इंदौर (अंतिम गेम में) में क्या करूंगा। टीम के भीतर आत्मविश्वास उच्च है और यह देखना अच्छा है। वे (शमी और सिराज) लंबे स्पेल गेंदबाजी करने के लिये उतावले थे, लेकिन मैंने उन्हें याद दिलाया कि एक टेस्ट सीरीज भी आने वाली है (ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध), इसलिए हमें खुद का भी खयाल रखने की जरूरत है।"

शादाब

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image