Friday, Apr 26 2024 | Time 14:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया कि जीविका से वैसे लोगों को ही जोड़ने का प्रयास किया जाये सोशल माइंड सेट वाले लोगों को ही जोड़ने की कोशिश हो। इससे महिला सशक्तिकरण और महिला जागरुकता को काफी बल मिला है।
प्रधानमंत्री आवास योजना के लक्ष्यों एवं उपलब्धियों पर चर्चा की गयी। मुख्यमत्री ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा) योजना के तहत मजदूरों के द्वारा क्या काम किया जा रहा है और मजदूर लोग किन-किन कामों में लगे हुए हैं, इसका सर्वे कराने का निर्देश दिया। नये पंचायत सरकार भवनों के निर्माण के बारे में भी विस्तृत समीक्षा की गयी। बिहार विकास मिशन के अन्य उपमिशन की समीक्षा 04 दिसम्बर 2018 को दिन में 11 बजे निर्धारित की गयी है।
बैठक में उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित राज्य मंत्रिमंडल के मंत्री, मुख्यमंत्री के परामर्शी अंजनी कुमार सिंह, मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक के. एस. द्विवेदी, प्रधान सचिव मंत्रिमंडल समन्वय सह सदस्य सचिव बिहार विकास मिशन संजय कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मिशन निदेशक, बिहार विकास मिशन विनय कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा सहित संबंधित विभागों के प्रधान सचिव, सचिव के साथ-साथ अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।
सूरज उपाध्याय
रमेश
वार्ता
image