Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीरेन ने उग्रवादी हमले में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

बीरेन ने उग्रवादी हमले में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

इंफाल 31 जुलाई (वार्ता) मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने चंदेल जिले में उग्रवादी हमले में शहीद हुए असम राइफल्स के तीन जवानों को शुक्रवार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

श्री बीरेन टीकेन्द्रजीत अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शहीद जवानों के सम्मान में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह मे शामिल हुए। उन्होंने कहा कि भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। घटना की कड़ी निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार इस हमले पर चुप नहीं रहेगी और हमलावरों को जल्द पकड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मणिपुर के शहीद हुए जवान के परिजनों को उचित मदद मुहैया कराएगी और इस संबंध में कैबिनेट की बैठक में भी चर्चा की जायेगी। उन्होंने इस दौरान उग्रवादी संगठनों से हिंसा का रास्ता छोड़ राजनीतिक समाधान निकालने के लिए आगे आने की अपील की।

श्री बीरेन ने इस दौरान राज्य में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की स्थित को लेकर कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से अभी तक जितने भी लोगों की मौत हुयी है, वे सब पहले से किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर संक्रमित व्यक्ति की जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं।

गौरतलब है कि भारत-म्यांमार सीमा क्षेत्र में चंदेल जिले के खोंगल में बुधवार शाम शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण के जरिये विस्फोट के बाद असम राइफल्स के जवानों पर घात लगाकर हमला किया और भारी गोलीबारी की। गोलीबारी में तीन जवान शहीद हो गये। यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ़ असम (उल्फ़ा-1) मणिपुर पीपुल्स नागा फ्रंट और रिवोल्यूशनरी पीपुल्स फ्रंट (आरपीएफ) ने संयुक्त ई-मेल जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली। तीनों संगठनों ने दावा किया कि यह हमला भारतीय सुरक्षा बलों के विस्तारवाद की नीति के खिलाफ संघर्ष का हिस्सा है।

जतिन, यामिनी

वार्ता

image