Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा देश को टकराव, आर्थिक त्रासदी के रास्ते पर ले जा रही है: चिदम्बरम

भाजपा देश को टकराव, आर्थिक त्रासदी के रास्ते पर ले जा रही है: चिदम्बरम

गुवाहाटी, 09 नवंबर (वार्ता) वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदम्बरम ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर जोरदार हमला करते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया गया कि नरेन्द्र मोदी सरकार देश को टकराव तथा आर्थिक त्रासदी के रास्ते पर ले जा रही है।

श्री चिदम्परम ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ कार्यकाल की समाप्ति के करीब भाजपा ने हिंदुत्व एजेंडे को फिर आगे कर दिया है। प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्रियों तक, मंत्रियों से लेकर पार्टी पदाधिकारियों तक तथा प्रचारक से लेकर समर्थकों तक सभी हिंदुत्व की बातें करने लगे हैं तथा विभाजनकारी, विवादित तथा ध्रुवीकरण वाले सभी मुद्दों को फिर से उठाना शुरू कर दिया गया है।”

उन्होंने कहा, “ हमारी चिंता देश की महत्वपूर्ण संवैधानिक संस्थानों को बर्बाद करने या उस पर कब्जा करने की भाजपा सरकार की कोशिश को लेकर है। भारतीय रिजर्व बैंक को लेकर सरकार की हालिया की गयी की कोशिश इसका ताजा उदाहरण है।”

उन्होंने कहा कि भाजपा केंद्रीय बैंक की भूमिका को समझ नहीं रही है। उन्होंने अारोप लगाया कि सरकार का तत्काल लक्ष्य रिजर्व बैंक को अपने कब्जे में लेना और कम से कम एक लाख करोड़ रुपये राजकोषीय घाटे को पूरा करना तथा अगले साल होने वाले आम चुनाव में खर्च करने के लिए धन जमा करना है। इसके विनाशकारी परिणाम होंगे।

श्री चिदम्बरम ने आरोप लगाया कि भाजपा जिन वादों के सहारे सत्ता में आई थी, उन चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रही है।

उन्होंने कहा,“ भाजपा के अलगाववादी, संकीर्ण, भेदभावपूर्ण, दमनकारी तथा अनुदार दृष्टिकोण की वजह से कांग्रेस इसका विरोध करती है, एक विरोधी राजनीतिक पार्टी होने की वजह से नहीं।”

संतोष.श्रवण

वार्ता

image