Friday, Apr 26 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा ने भारत को बनाया अखंड : राजनाथ

भाजपा ने भारत को बनाया अखंड : राजनाथ

बोकारो 01 दिसंबर (वार्ता) रक्षा मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने भारत को अखंड बनाने दावा करते हुए आज कहा कि उनकी पार्टी की सरकार ने अन्य राज्यों के मुकाबले जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को चुटकी में समाप्त करके दिखाया है।

श्री सिंह ने यहां झारखंड में बोकारो जिले के बेरमो विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों का जम्मू-कश्मीर के प्रति नजरिया अलग था। वहां का झंडा अलग और संविधान अलग था। जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने ‘एक संविधान, एक प्रधान और एक निशान’ का नारा दिया। इसको ध्यान में रखते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने चुटकी अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर से समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि आजाद भारत अब अखंड भारत हो गया है।

भाजपा नेता ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाया है। उसकी धरती पर हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। उन्होने कहा कि पाकिस्तान की धरती से बार-बार आतंकी हमले हो रहे हैं लेकिन हमारी सेना उसका मुहतोड़ जवाब दे रही है।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image