Friday, Apr 26 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में कोरोना वायरस फैलने के लिए भाजपा जिम्मेदार:ममता

बंगाल में कोरोना वायरस फैलने के लिए भाजपा जिम्मेदार:ममता

नवद्वीप, 16 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के फैलाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिम्मेदार है।

सुश्री बनर्जी ने यहां एक जनसभा में कहा कि वह कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रचार अभियान के दौरान बाहरी व्यक्तियों के बंगाल में आने पर रोक लगाने का चुनाव आयोग से आग्रह करेंगी।

तृणमूल सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैलियों में भीड़ एकत्र करने के लिए कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित गुजरात जैसे राज्यों से बड़ी संख्या में लोगों को लाती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह प्रधानमंत्री या अन्य किसी नेता के चुनाव प्रचार के लिए आने को लेकर कुछ नहीं कहती लेकिन पंडाल या मंच को सजाने के लिए भाजपा काेरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित राज्यों से लोगों को क्यों लाती है।

सुश्री बनर्जी ने कहा, “भाजपा ने मुझे चुनाव प्रचार से रोकने के लिए मेरे पैर को निशाना बनाया था लेकिन लोगों के आशीर्वाद से मैंने उन्हें गलत साबित कर दिया।”

दूसरे राज्यों की तरह पश्चिम बंगाल में भी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सर्वदलीय बैठक बुलाकर आज सभी दलों को फिर निर्देश दिये कि वह कोरोना महामारी काे देखते हुए विधानसभा चुनाव के शेष चरणों के लिए चुनाव प्रचार वर्चुअल रैलियों के जरिए करने को तरजीह दें।

यह बैठक चुनाव आयोग के आदेश पर बुलायी गयी थी।

पिछले सप्ताह चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को आगाह किया था कि यदि चुनावी रैलियाें में सावधानियां न बरती गयीं तो वह इन पर रोक लगाने से नहीं हिचकिचाएगा।

श्रवण, यामिनी

वार्ता

image