Monday, Apr 29 2024 | Time 03:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा का आज से प्रारंभ हुआ बूथ विजय अभियान, बूथों पर पहुंचे पार्टी नेता

भाजपा का आज से प्रारंभ हुआ बूथ विजय अभियान, बूथों पर पहुंचे पार्टी नेता

भोपाल, 13 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का बूथ विजय अभियान आज से पूरे मध्यप्रदेश में प्रारंभ हुआ। इस दस दिवसीय अभियान के पहले दिन पार्टी के नेता, पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि विभिन्न बूथों पर पहुंचे तथा बूथ कार्यकर्ताओं की बैठकें लीं।

पार्टी के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा राजधानी भोपाल के बूथों पर पहुंचे, वहीं प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ महेन्द्र सिंह ने बडवानी, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद ने मुंगावली, प्रदेश शासन के उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा, प्रदेश शासन के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मंडला ने बूथ पर कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इस दौरान पार्टी नेताओं ने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान को ध्यान में रखते हुए लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का आग्रह किया।

भाजपा के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री श्री जामवाल बूथ विजय अभियान के अंतर्गत आज दक्षिण पश्चिम विधानसभा के वार्ड क्र. 33, भीमनगर के बूथ क्रमांक 141 पर पहुंचे और कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि पूरे बूथ में यह पता लगाएं किन-किन लोगों को केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाओं का लाभ नहीं मिला है। ऐसे पात्र व्यक्तियों को योजनाओं से जोड़कर उनका लाभ दिलाएं।

श्री जामवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने हर बूथ 370 वोट बढ़ाने के लिए जो जड़ी-बूटी दी है, उसे पूरा करने में कार्यकर्ता जुट जाएं। इसके उपरांत श्री जामवाल ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क किया तथा उनकी कुशलक्षेम पूछी। इस दौरान बूथ विस्तारक शंकर मकरोनिया, बूथ अध्यक्ष सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

भाजपा के लोकसभा प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह ने ठीकरी नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 03 के बूथ क्रमांक 117 पर पहुंचकर बूथ विजय अभियान का शुभारंभ कर जनसम्पर्क किया। साथ ही मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में वोट कर प्रचंड बहुमत से प्रत्याशी को जिताने का आव्हान भी किया। उन्होंने बूथ समिति की बैठक में कहा कि हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने के लिए हमें केंद्र और प्रदेश की भाजपा की डबल इंजन सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाथार्थियों एवं नव मतदाताओं से संपर्क कर प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में बीते दस वर्षों में किए गए विकास, गरीब कल्याण व जनकल्याणकारी कार्यों को सामने रखें और भाजपा को वोट देने का आह्वान करें।

बूथ विजय अभियान के अंतर्गत प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद मुंगावली विधानसभा के ग्राम अतरेजी में बूथ क्रमांक 262 पर पहुंचे। उन्होंने बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक ली और उनका मार्गदर्शन किया। इस दौरान श्री हितानंद ने कहा कि भाजपा ने कार्यकर्ताओं को पार्टी के इतिहास से जोड़े रखने के लिए हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का संकल्प लिया है।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री शुक्ल रीवा के दीनदयाल मंडल के वार्ड क्र. 22 के बूथ क्रमांक 150 पर बूथ अध्यक्ष, पन्ना प्रमुख व कार्यकर्ताओं की बैठक ली एवं आगामी लोकसभा चुनाव के संबंध में विस्तृत चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री श्री मोदी ने हर बूथ 370 वोट बढ़ाने के लिए जो मंत्र दिया है, उसे पूरा करने में कार्यकर्ता जुट जाने का आव्हान किया।

मध्यप्रदेश शासन के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बूथ विजय अभियान के तहत मंडला जिले के मंडला नगर मंडल के रानी अवंतीबाई वार्ड के बूथ क्र. 310 में बूथ कार्यकर्ता एवं लाभार्थियों से चर्चा की। श्री विजयवर्गीय ने बूथ के कार्यकर्ताओं और लाभार्थियों से कहा कि पूरे बूथ में यह पता लगाएं किन-किन लोगों को केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाओं का लाभ नहीं मिला है। ऐसे पात्र व्यक्तियों को योजनाओं से जोड़कर उनका लाभ दिलाएं। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने हर बूथ 370 वोट बढ़ाने के लिए जो मंत्र दिया है, उसे पूरा करने में कार्यकर्ता जुट जाएं।इसी तरह पूरे प्रदेश भर में पार्टी कार्यकर्ता आज बूथ विजय अभियान के तहत अपने अपने बूथों पर शामिल हुए। पार्टी के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ताओं ने बूथ की बैठक ली और लाभार्थियों के बीच पहुंचकर बूथ पर 370 वोट बढाने के लिए जुटने का आव्हान किया।

बघेल

वार्ता

image