Friday, Apr 26 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसी ट्रेन चलाकर भाजपा ने दिखाया गरीब विरोधी चेहरा: अखिलेश

एसी ट्रेन चलाकर भाजपा ने दिखाया गरीब विरोधी चेहरा: अखिलेश

लखनऊ 11 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को गरीब विरोधी बताते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मंगलवार से शुरू हो रही रेल सेवा में सभी गाड़ियों में सिर्फ वातानुकूलित कोच हैं जिसमें बैठने की गरीब सोच भी नहीं सकता।

श्री यादव ने सोमवार को कहा कि जो ट्रेनें भाजपाराज में चलने जा रही है, सब एसी कोच हैं। किराया भी राजधानी के बराबर है। इन ट्रेनों में जनरल या स्लीपर के डिब्बे नहीं होंगे। इन सुविधाओं का लाभ सम्पन्न वर्ग ही ले सकेगा। गरीब तो इनके नजदीक भी नहीं जा पाएगा। भाजपा को गरीब की जान की वैसे भी कहां परवाह है।

उन्होने कहा कि 2022 तक सबको घर देने का वादा करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आज बेघर भटकते भूखे-प्यासे लोगों को एक वक्त की रोटी तक नहीं दे पा रही है।

श्री यादव ने कहा कि आत्मप्रशंसा में मग्न सरकार अति केन्द्रित ढुलमुल फैसलों की वजह से व्यवस्था संभालने में असफल रही है, जिसका खामियाजा जनता भुगत रही है। यदि सरकार रोजगार और खाने का प्रबंध कर दे तो कोरोना को सरकार नहीं बल्कि जनता हरा देगी।

उन्होने कहा कि सरकारी दावों के बावजूद झांसी, ललितपुर, मथुरा समेत कई सीमावर्ती क्षेत्रों से मजदूर अभी भी फंसे है। प्रदेश में मजदूरों की सुरक्षा भगवान के भरोसे है। ललितपुर में तिपहिया गाड़ी पलटने से 10 मजदूर घायल हो गए। सभी मजदूर महाराष्ट्र से जौनपुर और प्रतापगढ़ लौट रहे थे। पिछले डेढ माह में दूसरे राज्यों से लौटने वाले सैकड़ों कामगारों एवं श्रमिकों की मौत हो चुकी है।

इतिहास गवाह रहा है, सड़कों पर उतरी जनता ने सर्वशक्तिमान होने का दम्भ-भ्रम रखने वाले एक से एक बड़ों को पैदल कर दिया है।

प्रदीप

वार्ता

More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image