Friday, Apr 26 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में उपचुनावों में हार पर भाजपा करेगी आत्ममंथन

कर्नाटक में उपचुनावों में हार पर भाजपा करेगी आत्ममंथन

बेंगलुरु 06 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष बी एस येद्दियुरप्पा ने मंगलवार को कहा कि पार्टी के गढ़ बेल्लारी लाेकसभा सीट पर उप चुनाव में हुई हार को लेकर आत्ममंथन किया जायेगा।

श्री येद्दियुरप्पा ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि कांग्रेस-जनता दल (एस) गठबंधन ने सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया है और वोट के लिए मतदाताओं को शराब और धन वितरित किया है।

उन्होंने कहा,“ यह सत्य है कि बेल्लारी लोकसभा सीट आैर जामखंडी विधानसभा सीट पर जीत हासिल कर लेते तो यह बेहद संतोषजनक होता लेकिन शिमोगा में भी हमें बड़े अंतर से जीत की उम्मीद थी।”

उन्होंने कहा, “ हम भविष्य में कांग्रेस और जद (एस) के चुनावों को लेकर षडयंत्रों पर सावधानी बरतेंगे। हम पार्टी की इस आंशिक जीत के बाद चुप नहीं रहेंगे। हमने केवल बेल्लारी सीट को खोया है। हम बेल्लारी के परिणाम पर आत्ममंथन करेंगे और आगे बढ़ेंगे।”

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में राज्य की सभी सीटों पर पार्टी की विजय होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गतिशील और दूरदर्शी नेतृत्व में केन्द्र में भाजपा के उल्लेखनीय प्रदर्शन से आगामी लोकसभा चुनाव में हमें राज्य की अधिकतम सीटों पर विजय हासिल करने से कोई रोक नहीं सकता। हमें राज्य की 22 से 23 लोकसभा सीटें जीतने का भरोसा है।”

श्री येद्दियुरप्पा ने कहा,“ हमें पार्टी के निचले स्तर पर कार्यकर्ताओं को मजबूत करने के लिए पूरे राज्य का दौरा करना होगा। ”

image