Friday, Apr 26 2024 | Time 09:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चिकित्सकों का अपमान भाजपा नहीं करेगी बर्दाश्त : दीपक

चिकित्सकों का अपमान भाजपा नहीं करेगी बर्दाश्त : दीपक

रांची, 02 जनवरी (वार्ता) झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने चिकित्सीय पेशे के खिलाफ पदाधिकारी के अभद्र बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि भाजपा चिकित्सकों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी।

श्री प्रकाश ने शनिवार को यहां कहा कि सरकार की सोच के अनुरूप पदाधिकारी इस तरह के बयान दे रहे हैं। यह किसी स्वार्थ नहीं बल्कि सेवा का पेशा है। भगवान का दूसरा रूप चिकित्सक के खिलाफ बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार ऐसे पदाधिकारी पर नियंत्रण रखे। भाजपा ऐसे सभी चिकित्सक के पक्ष में खड़ी है और उनका अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने स्वास्थ्य सचिव डाॅ. नितिन मदन कुलकर्णी द्वारा चिकित्सकों के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर सरकार से कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब पूरा देश काेराेना से जूझ रहा था, तक चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों ने अपने कर्तव्याें का निर्वहन किया, इसके बावजूद स्वास्थ्य सचिव डाॅ. कुलकर्णी का चिकित्सकाें के विरुद्ध अपमानजनक बयान दुर्भाग्यपूर्ण है।

उल्लेखनीय है कि एक कार्यक्रम के दाैरान स्वास्थ्य सचिव ने कहा था कि चिकित्सीय पेशे में आधे लाेग इसलिए आते हैं कि उन्हें काम न करना पड़े और आधे इसलिए कि उन्हें दहेज अधिक मिले। डाॅ. नितिन खुद एक चिकित्सक हैं।

विनय सूरज

वार्ता

image