Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


धर्म के नाम पर लड़ाकर चुनाव लड़ती है भाजपा-पायलट

धर्म के नाम पर लड़ाकर चुनाव लड़ती है भाजपा-पायलट

अलवर, 25 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाकर चुनाव लड़ती है।

सचिन पायलट आज रामगढ़ में 28 जनवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा पांच साल सत्ता में रही, लेकिन उसने जनता के साथ विश्वासघात किया। झूठे वायदे किए। लिहाजा आमजन ने ऐसी विश्वासघाती सरकार को उखाड़ फेंका और कांग्रेस को मौका दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा धर्म के नाम वोट मांगती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने चुनाव दौरान जो वायदे किए थे, उन्हें निश्चित रूप से पूरा किया जाएगा। बेरोजगार नौजवानों को भत्ता देने का वायदा भी शीघ्र पूरा होगा। राहुल गांधी के नेतृत्व में तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी और उसी तरह अब केंद्र में 2019 के चुनाव मे उनके नेतृत्व में सरकार बनेगी।

श्री पायलट ने कहा कि प्रियंका गांधी के आने से भाजपा नेताओं के चेहरे पर हवाइयां उड़ी हुई हैं। उन्होंने अलवर का जिक्र करते हुए कहा कि अलवर के कारण यहाँ की राजनीति पूरे देश में बदनाम हो चुकी है। यहां पर कभी गाय के नाम पर तो कभी मंदिर मस्जिद के नाम पर झगड़े हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां के विधायक 10 साल तक रहे लेकिन जनता का कोई काम नहीं किया।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि रामगढ़ सीट जीतने के बाद कांग्रेस बहुमत में होगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो वायदा किया वह पूरा किया और अन्य वायदों पर भी काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि यहां रामगढ़ में कांग्रेस की जीत कांग्रेस की जीत नहीं आम जनता की जीत होगी और सरकार के साथ रामगढ़ की भागीदारी बढ़ेगी।

image