Friday, Apr 26 2024 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
खेल


ब्लास्टर्स ने गोवा को अंक बांटने पर मजबूर किया

ब्लास्टर्स ने गोवा को अंक बांटने पर मजबूर किया

पणजी, 23 जनवरी (वार्ता) अपने युवा स्टार राहुल केपी द्वारा 57वें मिनट में किए गए गोल की मदद से केरला ब्लास्टर्स ने शनिवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने 13वें दौर के मुकाबले में एफसी गोवा को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।

गोवा ने 13 मैचों में पांचवां ड्रा खेला है। उसके खाते में पांच जीत और पांच ड्रा से कुल 20 अंक हैं और वह 11 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर बरकरार है। दूसरी ओर, ब्लास्टर्स का भी यह 13 मैचों में पांचवां ड्रा है और वह अब कुल 14 अंकों के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गया है। उसने बेंगलुरू एफसी को आठवें स्थान पर धकेल दिया है।

जार्ज मेंदोजा द्वारा 25वें मिनट में किए गए गोल की मदद से एफसी गोवा ने पहला हाफ की समाप्ति 1-0 की लीड के साथ की। गोवा की टीम सीटी बजने के साथ ही शानदार खेल शुरू किया और उसे इस हाफ के अंत तक जारी रखा।

यही कारण रहा कि इस हाफ में गोवा ने 62 फीसदी पजेशन हासिल किया और उसकी पास एकुरेसी (85 फीसदी) केरला (74) से कहीं बेहतर रही। इस हाफ में गोवा ने अधिक मौके भी बनाए। उसने टारगेट पर तीन शाट्स लिए जबकि ब्लास्टर्स एक भी शाट टारगेट पर नहीं ले सके।

पहले हाफ के गोल स्कोरर मेंदोजा ने छठे मिनट में ही एक शानदार मूव बनाया था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इसी तरह 17वें मिनट में अल्बर्टो नोग्वेरा के एक क्रास पर देवेंद्र मुरगांवकर का हेडर सही दिशा नहीं हासिल कर सका।

25वें मिनट में गोवा के जेम्स दोनाची चोटिल होकर बाहर गए। उनकी जगह मोहम्मद अली मैदान पर आए। इसी मिनट में मेंदोजा ने गोल करते हुए स्कोर 1-0 कर दिया। 35वें मिनट पिछले मैच में बेंगलुरू के खिलाफ विजयी गोल करने वाले राहुल केपी को पीला कार्ड मिला।

40वें मिनट में ब्लास्टर्स ने बराबरी का गोल कर दिया था लेकिन रेफरी ने उसे नकार दिया क्योंकि बाकरे कोने से हाथों की मदद से गेंद को पोस्ट में डाला था।

गोवा ने दूसरे हाफ की शुरुआत में बदलाव किया और अपने स्टार गोलस्कोरर इगोर एंगुलो को अंदर लेकर आया लेकिन मौके की तलाश में बैठी ब्लास्टर्स टीम के लिए उसके सबसे युवा स्टार राहुल ने 57वें मिनट में गोल करते हुए इस बदलाव को नकार दिया। अब स्कोर 1-1 हो चुका था। राहुल ने दो मैचों में लगातार दूसरा गोल किया।

65वें मिनट में गोवा के इवान गोंजालेज को सेकेंडों के भीतर दो येलो कार्ड मिले। वह मैदान से बाहर जाने और गोवा आगे 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने पर मजबूर हुआ। 65वें मिनट में ही ब्लास्टर्स के जीकसन सिंह को पीला कार्ड मिला।

अब ब्लास्टर्स के पास आगे निकलने का मौका था। 69वें मिनट में ही ब्लास्टर्स ने एक अच्छा मूव बनाया लेकिन राहुल औऱ गैरी हूपर अपनी टीम के लिए लीड वाला गोल नहीं कर सके। 78वें मिनट में गोवा के पास भी लीड लेने का मौका था लेकिन बाक्स में एंगुलो के फाउल के कारण यह मौका हाथ से निकल गया।

84वें मिनट में राहुल केपी और गैरी हूपर ने एक बार फिर एक बेहतरीन मौका बनाया लेकिन एक गलत फैसले के कारण यह मौका भी उनके हाथ से निकल गया। 87वें मिनट में गोवा के नवीन कुमार को पीला कार्ड मिला। राहुल ने अंतिम मिनट में भी एक अच्छा प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो सके। हालांकि उन्होंने अपनी टीम को हार से बचाते हुए गोवा को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया था।

राज

वार्ता

More News
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image