Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:46 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


ओमपुरी के निधन से सदमे में बाॅलीवुड

ओमपुरी के निधन से सदमे में बाॅलीवुड

मुंबई 06 जनवरी (वार्ता) अपनी बुलंद आवाज और दमदार अदाकारी से अभिनय की दुनिया में पहचान बनाने वाले दिग्गज अभिनेता ओम पुरी के निधन से बॉलीवुड सदमे में है। ओमपुरी के साथ कई फिल्मों और रंगमंच पर अभिनय करने वाले अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट “विश्वास नहीं हो रहा है कि ओम पुरी नहीं रहे। उनके निधन से बेहद दुखी हूं। बिस्तर पर बिलकुल शांत अवस्था में ओमपुरी को देख कर विश्वास नहीं हो रहा है कि एक महान कलाकार हमें छोड गया। उन्होंने जिस भी मंच पर काम किया चाहे वह रंगमंच हो या टेलीविजन और फिल्म, उसके स्तर को हमेशा ऊंचा ही किया। मैं उन्हें पिछले 43 वर्षों से जनता हूं, वह हमेशा महान कलाकार रहेंगे और उदार व्यक्तित्व के लिये जाने जायेंगे।” ‘घायल’ और ‘घायल वन्स अगेन’ में ओमपुरी के साथ काम करने वाले अभिनेता सनी देओल ने शोक व्यक्त करते हुये कहा, “ ओमपुरी जी हमें आपकी काफी कमी खलेगी, हमें आपकी काफी कमी खलेगी।” फिल्मकार करन जौहर ने ट्वीट कर ओमपुरी को श्रद्धांजलि देते हुये कहा “ कमाल के अभिनेता, कमाल का फिल्मी करियर, सिनेमा ने एक बेहद काबिल अभिनेता खो दिया है। उनके साथ कई बेहतरीन यादें जुडी है। ओम पुरी को श्रद्धांजलि।”


                            ओमपुरी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुये निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट ने ट्वीट किया, “अलविदा ओम, आज तुम्हारे साथ मेरी जिंदगी का भी एक हिस्सा चला गया। मैं उन लम्हों को कैसे भूल सकता हूं जब हमने फिल्म और जिंदगी की बातें करते हुए कई रातें गुजारीं।” निर्देशक मधुर भंडारकर ने कहा, “यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसा हुआ है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने अभिनय का कमाल दिखाया है। मुझे ये खबर सुनकर बहुत दुख हुआ है। बोमन ईरानी ने ट्विटर पर लिखा, “ हमने एक बेहतरीन प्रतिभा, आवाज और व्यक्तित्व को खो दिया, हम सब आपको याद करेंगे ओम पुरी साहब। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।” अभिनेत्री सोनाली कुलकर्णी ने कहा “ सामानांतर सिनेमा के अगुआ अौर सही मायने में भारत के असली अंतरराष्ट्रीय सुपर स्टार का अंत। मै यह सुनकर सदमे हूं।”


                        जाने भी दो यारों, अर्थसत्य, आक्रोश और पार जैसी फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले ओमपुरी को भारतीय सिनेमा के दर्शकों द्वारा भुला पाना नामुमकिन होगा रितेश देशमुख ने आेमपुरी को श्रद्धांजलि देते हुये लिखा, “ओम पुरी नहीं रहे इस खबर से मैं कितना सकते में हूं, शब्दों में बयां नहीं कर सकता। वो हमें हमशा याद रहेंगे। ईश्वर उनकी आत्मा को शान्‍त‍ि दे।” प्रियंका चोपड़ा ने ट्व‍िटर पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ओम पुरी जी के साथ एक युग खत्म हो गया, उनकी विरासत हमेशा रहेगी। राजपाल यादव ने भी दुख जाहिर करते हुए ट्वीट किया “ ओम पुरी नहीं रहे, इस खबर से गहरे सदमें हूं। हमने एक शानदार और प्रतिभाशाली कलाकार खो दिया। हम उन्हें दिल से याद करेंगे।” सोनू सूद ने कहा, “ आप बेहतरीन थे। हम हमेशा आपको याद करेंगे। मुझे और पूरी दुनिया को इतनी अच्छी यादें देने के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे। मनोज बाजपेयी को भी इस खबर से सदमा लगा है, उन्होंने कहा, “ओम पुरी के निधन के बारे में सुनकर मुझे आघात लगा है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।” अभिनेता आमिर खान ने दुख जताते हुए लिखा कि भारतीय सिनेमा के एक बेहतरीन कलाकार को हमने खो दिया। क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, “आप हमारे दिलों में हमेशा रहेंगे। हमे आपकी कमी खलेगी। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे।” विरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर संवेदना जाहिर करते हुए लिखा कि हमारे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक ओम पुरी के निधन पर संवेदना। मोहम्मद कैफ ने लिखा, “ भारतीय सिनेमा के सबसे प्रभावशाली कलाकारों में से एक ओम पुरी अब हमारे बीच नहीं रहे। उन्हें मेरी श्रद्धांजलि।”

More News
शंकर और जयकिशन के बीच भी हुई थी अनबन

शंकर और जयकिशन के बीच भी हुई थी अनबन

26 Apr 2024 | 11:18 AM

संगीतकार शंकर की पुण्यतिथि 26 अप्रैल के अवसर पर मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) भारतीय सिनेमा जगत में सर्वाधिक कामयाब संगीतकार जोड़ी शंकर-जयकिशन ने अपने सुरों के जादू से श्रोताओं को कई दशकों तक मंत्रमुग्ध किया और उनकी जोड़ी एक मिसाल के रूप में ली जाती थी, लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया, जब दोनों के बीच अनबन हो गई थी।

see more..
दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

26 Apr 2024 | 11:14 AM

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता-फिल्मकार दीपक तिजोरी की आने वाली फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म टिप्सी का निर्माण निर्माण राजू चड्ढा और दीपक तिजोरी ने किया है। 'टिप्सी' का निर्देशन दीपक तिजोरी ने किया है।

see more..
करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना

करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना

26 Apr 2024 | 11:11 AM

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ,निर्माता करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करते नजर आ सकते हैं। बॉलीवुड में चर्चा है कि आयुष्मान खुराना ने अपनी अगली फिल्म के लिए फिल्मकार करण जौहर से हाथ मिलाया है। यह एक जासूसी कॉमेडी होगी, जिसका निर्देशन आकाश कौशिक करेंगे।

see more..
अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

25 Apr 2024 | 3:12 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) मॉडल-अभिनेत्री अपूर्वा बिट और गायक यश वडाली का ऑडियो मैनू छड़के रिलीज हो गया है। गाना मैनू छड़के स्पूटीफाय सहित तमाम ऑडियो प्लेटफ़ॉर्म पर आज रिलीज कर दिया गया है ,गाने का वीडियो भी जल्द ही रिलीज करने की योजना है।

see more..
image