Friday, Apr 26 2024 | Time 22:24 Hrs(IST)
image
खेल


ब्रैडबर्न पाकिस्तान के नये कोच नियुक्त हुए

ब्रैडबर्न पाकिस्तान के नये कोच नियुक्त हुए

लाहौर, 13 मई (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को ग्रांट ब्रैडबर्न को पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया। ब्रैडबर्न को दो साल का अनुबंध दिया गया है। इससे पहले उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की घरेलू शृंखला के लिये अप्रैल में अंतरिम कोच नियुक्त किया गया था।

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय दोनों सीरीज जीती थीं।

पिछले महीने, पीसीबी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा था कि वह सात मई को समाप्त हो चुकी न्यूजीलैंड सीरीज के अंत में कोच नियुक्त कर लेगा। बोर्ड ने एंड्रयू पुटिक को बल्लेबाजी कोच नामित किया, जबकि उमर गुल को गेंदबाजी कोच और अब्दुल रहमान को ब्रैडबर्न के सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया गया।

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैडबर्न इससे पहले 2018 में पाकिस्तान के फील्डिंग कोच रह चुके हैं। उन्होंने देश की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उच्च-प्रदर्शन प्रमुख के रूप में भी काम किया है।

पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने एक बयान में कहा, “ब्रैडबर्न कोचिंग अनुभव के खज़ाने के साथ टीम में आये हैं। हमारी राष्ट्रीय टीम और एनसीए में पहले काम कर चुके ब्रैडबर्न हमारी क्रिकेट संस्कृति और सिद्धांतोें को समझते हैं और इस टीम को आगे ले जाने के लिये उपयुक्त व्यक्ति हैं।”

पाकिस्तान ने इस साल होने वाले 50 ओवर के एशिया कप और एकदिवसीय विश्व कप को ध्यान में रखते हुए हाल ही में पूर्व कोच मिकी आर्थर को टीम का निदेशक नियुक्त किया था।

ब्रैडबर्न ने कहा, “पाकिस्तान जैसी प्रतिभावान और कुशल टीम के साथ हेड कोच के रूप में काम करना मेरे लिये सम्मान की बात है। हम अपने खेल को बेहतर बनाने और अपने बढ़ते कौशल का प्रदर्शन करने के लिये आतुर हैं। मिकी आर्थर और मैं हमारे खिलाड़ियों का समर्थन करने, उन्हें चुनौती देने और उनका विकास करने को लेकर उत्सुक हैं। न्यूजीलैंड शृंखला खेल का समय पाने और जीतने के लिए भूमिकाओं, संस्कृति और ब्रांड की स्पष्टता बनाने के लिये मूल्यवान रही है।”

समीक्षा. शादाब

वार्ता

More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image