Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
राज्य


बजट सत्र के संबोधन के लिए नहीं आईं बेदी, सदन की कार्यवाही स्थगित

बजट सत्र के संबोधन के लिए नहीं आईं बेदी, सदन की कार्यवाही स्थगित

पुड्डुचेरी, 20 जुलाई (वार्ता) पुड्डुचेरी विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत सोमवार को हो गई लेकिन इसे संबोधित करने के लिए उप राज्यपाल किरण बेदी के सदन में नहीं आने के बाद सदन की कार्यवाही 1200 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी आज 1205 बजे पुड्डुचेरी का वार्षिक बजट पेश करेंगे। आज बजट सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही 0930 बजे शुरू होने पर सदस्यों ने कुछ मिनटों तक सुश्री बेदी के आने का इंतजार किया।

उप राज्यपाल के नहीं आने पर मुख्यमंत्री के संसदीय सचिव के लक्ष्मीनारायण ने 1200 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित करने का अनुरोध करते हुये एक प्रस्ताव पेश किया।

अध्यक्ष वी पी शिवकोलुंथु ने इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हुये सदन की कार्यवाही 1200 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। वित्त विभाग संभाल रहे श्री नारायणस्वामी 2020-21 के लिए पुड्डुचेरी का वार्षिक बजट पेश करेंगे।

सुश्री बेदी ने इससे पहले रविवार की रात मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि उन्हें सदन में पेश किये जाने वाले वार्षिक वित्तिय विवरण और अनुदान की मांग से संबंधित जानकारी नहीं भेजी गई है जो कि केंद्र शासित प्रदेश सरकार अधिनियम 1963 प्रावधनों के अंतर्गत आवश्यक है।

उप राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उनसे बजट पेश करने के लिए नई तारीख रखने के लिए कहा था।

प्रियंका टंडन

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image