Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बजट से किसानों और गरीबों को मिलेगा फायदा-माकन

बजट से किसानों और गरीबों को मिलेगा फायदा-माकन

जैसलमेर 24 फरवरी (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा आज विधानसभा में प्रस्तुत किए गए बजट को बेहतरीन बजट बताते हुये गहलोत सरकार की प्रशंशा की है।

अपनी दो दिवसीय यात्रा पर जैसलमेर पहुचे श्री माकन ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी भाजपा एवं अन्य पार्टियों तथा कांग्रेस की सरकार में हमेशा फर्क रहता है। कांग्रेस सरकार हमेशा गरीबों, किसानों एवं पिछड़े वर्ग के बारे में सोचती है। उन्होंने कहा कि आज के बजट में सीधा सीधा किसानों तथा गरीबों को फायदा मिलेगा। यह सचमुच बेहतरीन बजट है।

उन्होंने कहा कि कहा कि वो और उनका परिवार कई बार जैसलमेर इससे पहले आ चुके हैं लेकिन मरू महोत्सव में शामिल होने का उन्हें अवसर नहीं मिला। उन्होंने कहा मरू महोत्सव एक विश्वविख्यात मेला है, जिसमें जैसलमेर और राजस्थान की कला संस्कृति प्रदर्शित होगी।

श्री माकन ने कहा कि प्रदेश में कोरोना काल में बहुत बेहतर कार्य हुआ है और इस कोरोना काल में राजस्थान की कांग्रेस सरकार पूरे देश में सबसे बेहतीन कार्य करने वालों की गिनती में गिनी जा रही हैं। उन्होने कहा कि पूरे देश में सबसे पहले अशोक गहलोत की सरकार ने राजस्थान में स्थितियों को सामान्य करने में अपनी बढ़िया भूमिका निभाई है और खास करके इस कोरोना महामारी के बीच ही इस प्रकार के महोत्सव का आयोजन कर देशभर में यह संदेश दिया जाएगा कि राजस्थान की सरकार बेहतर कार्य कर रही है और अब यहाँ सामान्य स्थिति हो रही है।

उन्होंने सभी देशवासियों से अपील की है कि जैसलमेर आये और मरु महोत्सव में हिस्सा ले। मरू महोत्सव का आयोजन पूरी दुनिया में एक बहुत बड़ा मैसेज दे रहा है। यहां सब कुछ सामान्य हो गया हैं इसलिये आप सब राजस्थान जरूर आए।?

भाटिया रामसिंह

वार्ता

image