Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
खेल


बुमराह की वापसी, विश्वकप से पहले युवाओं पर नज़र

बुमराह की वापसी, विश्वकप से पहले युवाओं पर नज़र

गुवाहाटी, 04 जनवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम अपने नववर्ष के अभियान की शुरूआत श्रीलंका के खिलाफ करने जा रही है और रविवार को गुवाहाटी में सीरीज़ के पहले ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में उतरेगी जहां उसकी निगाहें आगामी विश्वकप से पूर्व अपनी युवा ब्रिगेड के प्रदर्शन पर लगी होंगी।

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को इस वर्ष आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी ट्वंटी 20 विश्वकप में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन उससे पहले टीम के लिये अपने सर्वश्रेष्ठ संयोजन को तलाशना बड़ी चुनौती है। भारत ने हाल ही में अपने मैदान पर बंगलादेश और वेस्टइंडीज़ से ट्वंटी 20 सीरीज़ में काफी चुनौतियां झेली हैं और दोनों ही सीरीज़ में वह 2-1 के अंतर से जीतने में सफल हुआ।

हालांकि भारतीय टीम को इन दोनों ही सीरीज़ में फील्डिंग, गेंदबाजी और बल्लेबाजी सभी विभागों में विपक्षियों से कड़ी चुनौती झेलनी पड़ी जो उसके लिये बड़ा सबक साबित हुई हैं। अब देखना होगा कि श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के खिलाड़ी किन विभागों में कितने सुधार के साथ उतरते हैं। मौजूदा सीरीज़ में स्टार ओपनर रोहित शर्मा को आराम दिया गया है लेकिन टीम के प्रतिभाशाली तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की वापसी अहम मानी जा रही है।

प्रतिष्ठित विजडन की दशक की सर्वश्रेष्ठ ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय टीम में विराट के साथ अन्य भारतीय के रूप में स्थान बनाने वाले बुमराह वर्तमान में भारतीय टीम के बेहतरीन तेज़ गेंदबाज़ों में गिने जाते हैं जिनका लोहा सबसे अधिक डैथ ओवरों में माना जाता है। 26 वर्षीय बुमराह अक्टूबर 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ की शुरूआत से ही टीम से बाहर हैं। उन्होंने पिछले काफी समय से ट्वंटी 20 क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ से पहले नेट पर जमकर अभ्यास किया है और उनके प्रदर्शन पर सभी की निगाह रहेगी।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image