Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:45 Hrs(IST)
image
States


मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर समेत तीन आतंकवादी ढेर

मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर समेत तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर, 27 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के एक गांव में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सब्जार भट समेत तीन आतंकवादी मारे गये हैं, सब्जार को पिछले वर्ष जुलाई में अनंतनाग में मारे गये हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की जगह कमांडर बनाया गया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने कल रात दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल स्थित सामू गांव में सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर हमला कर दिया। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ शुरू होते ही पूरे इलाके और निकटवर्ती गांवों को चारों ओर से घेर लिया गया। नजदीकी शिविरों से सुरक्षा बलों के और जवानों को मौके पर बुला लिया गया है। इस बीच सुरक्षा बलों को गांव के बाहर एकत्रित प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पेलेट गन और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। सैकड़ों की संख्या में लोग, विशेष तौर पर युवा मुठभेड़ स्थल के पास इकट्ठा हो गये और सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे। सुरक्षों बलों ने पहले तो उन्हें चेतावनी दी लेकिन जब वे नहीं माने और गांव के भीतर घुसने का प्रयास करने लगे ताे जवानों को पेलेट गन और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। मुठभेड़ स्थल के बाहर अब भी संघर्ष जारी है। उन्होंने बताया कि रात भर रुक-रुक कर गोलीबारी चलती रही। सुरक्षा बलों ने सुबह की पहली किरण के साथ फिर से अभियान शुरू कर दिया। गांव के एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने भी गोलीबारी शुरू कर दी। फायरिंग में मकान क्षतिग्रस्त हो गया। सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर सब्जार और दो अन्य आतंकवादी मारा गया। त्राल के रातसुन का निवासी सब्जार गत वर्ष जुलाई में बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हिजबुल का कमांडर बना था। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी। राहुल आशा वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image