Friday, Apr 26 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मास्क, सेनेटाइजर तुरंत खरीदकर स्वास्थ्यकर्मियों को मुहैया करायें-डोटासरा

मास्क, सेनेटाइजर तुरंत खरीदकर स्वास्थ्यकर्मियों को मुहैया करायें-डोटासरा

सीकर, 06 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के शिक्षा, पर्यटन एवं देवस्थान राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को मास्क, सेनेटाईजर्स, पीपीई तत्काल खरीद करके चिकित्सा दलों को मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

श्री डोटासरा ने सोमवार को जिला कलेक्टर कक्ष में आयोजित कोराना समीक्षा बैठक में कहा कि जिले के सभी सीएचसी एवं पीएचसी एवं ग्रामीण सबसेन्टर पर भी मास्क का वितरण करवाया जाये साथ ही अन्य विभागों के कार्मिकों को मास्क एवं सैनेटाइजर्स उपलब्ध करवाये जायें। उन्होंने कहा कि इस महामारी के समय में मेडिकल संसाधन द्वारा ही बचाव किया जा सकता है।

उन्होंने जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिए कि राशन डीलर द्वारा अप्रेल की खाद्य सामग्री वितरण में फर्जी अंगूठा लगाने की शिकायते आ रही हैं जिसकी जांच करवाकर लाभार्थी को समुचित रूप से खाद्य सामग्री का वितरण करवाया जाये तथा जो ड़ीलर राशन वितरण में गडबड़ी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाये।

श्री डोटासरा ने सीएमएचओं से कहा कि इस महामारी के दौर में जिले में सामान्य बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों की देखभाल के लिए सरकारी एवं निजी चिकित्सालयों की सेवायें सुचारू रूप से रखी जावें। उन्होंने जिले के सभी एनजीओ एवं भामाशाहों तथा सामाजिक संस्थाओं से अनुरोध किया कि मास्क, राशन और भोजन के पैकेट वितरित करते समय फोटो एवं वीडियों नही बनावें।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयप्रकाश ने बताया कि जिलें में लगभग 15 लाख 25 हजार 679 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है जिनमें 598 लोगों को क्वारंटाईन सेन्टर में रखा गया है साथ ही 16 हजार 485 व्यक्तियों को हॉम क्वारंटाईन किया गया है।

जोशी सुनील

वार्ता

image