Friday, Apr 26 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महंत आशीष गिरी की मौत की हो सीबीआई जांच: वासुदेवानंद

महंत आशीष गिरी की मौत की हो सीबीआई जांच: वासुदेवानंद

प्रयागराज,02 दिसंबर (वार्ता) ज्योतिष पीठ बद्रिका आश्रम के स्वामी वासुदेवानंद ने कहा कि निरंजनी अखाडा के सचिव महंत आशीष गिरी की मौत की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए।

स्वामी वासुदेवानंद ने यहां संवाददाताओं से कहा कि एक संत ने किन परिस्थितियों में जान गंवाई, इस मामले में पुलिस ने अभी तक कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की है और न/न मौत का कारण पता लगाने की जमहत उठाई है । सरकार और प्रशासन को स्वत: इस मामले को संज्ञान में लेकर सीबीआई से जांच करानी चाहिये ।

उन्होने कहा, कुछ लोगों के अनुसार आशीष गिरी मदिरा का सेवन करते थे। अस्वस्थ्य भी हुये थे और इलाज के बाद स्वस्थ भी हो गये थे । प्रचार यह किया गया कि उन्होंने आत्मग्लानि में जान दी । लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी किडनी, लीवर और अन्य अंग पूरी तरह ठीक थे, तब अफवाह क्यों फैलाई गयी।

उन्होंने कहा कि कोई आकस्मिक घटना हो तो उसकी जांच होनी चाहिए। पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराये जाने के कारण जांच नहीं हो रही है। इस मामले की सीबीआई जांच होना आवश्यक है।

गौरतलब है कि दारागंज स्थित निरंजनी अखाडे के सचिव महंत आशीष गिरी ने पिछले 17 नवम्बर की सुबह लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी ।

दिनेश विनोद

वार्ता

image