Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में पूर्व विधायक अबू दोजाना की भी जांच करे सीबीआई : सुशील

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में पूर्व विधायक अबू दोजाना की भी जांच करे सीबीआई : सुशील

पटना 28 जुलाई (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के करीबी पूर्व विधायक भोला यादव की गिरफ्तारी के बाद अब इसी मामले में सुरसुंड के पूर्व विधायक अबू दोजाना की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराये जाने की मांग की है।

श्री मोदी ने गुरुवार को कहा कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले में गिरफ्तार रेलवे के राजेंद्रनगर कोचिंग कॉम्प्लेक्स में कार्यरत खलासी गोपालगंज निवासी हृदयानंद चौधरी ने जिस 70 लाख की जमीन लालू प्रसाद यादव की 5वीं बेटी हेमा यादव को दान कर दी थी, उस जमीन को हेमा यादव ने अपनी मां यानी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ मिलकर तीन करोड़ 50 लाख रुपये में सुरसंड के पूर्व विधायक सैयद अबू दोजाना की कंपनी मेरिडियन कंस्ट्रक्शन को बेच दी।

भाजपा सांसद ने कहा कि जिस पिंटू कुमार को नौकरी मिली, उनके पिता विष्णुदेव राय ने हृदयानंद चौधरी को जमीन लिख दी। हृदयानंद चौधरी ने हेमा यादव को गिफ्ट कर दिया और हेमा यादव ने तीन साल बाद अबू दोजाना की कंपनी को तीन करोड़ में बेच दिया। उन्होंने कहा कि इस राउंड ट्रिपिंग के कारण हेमा यादव और राबड़ी देवी को 3.5 करोड़ रुपये भी मिल गये और पूर्व विधायक की कंपनी में जमीन की खरीद दिखला दी गई।

श्री मोदी ने कहस कि सीबीआई को पूर्व विधायक अबू दोजाना की भी जांच करनी चाहिए। साथ ही दान में मिली जमीन को 3.5 करोड़ रुपये में बिक्री किये जाने की भी गहनता से जांच की जानी चाहिए।

गौरतलब है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के हनुमान कहे जाने वाले पूर्व विधायक भोला प्रसाद यादव को नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में सीबीआई ने बुधवार को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। इसी दिन सीबीआई की टीम ने पूर्व विधायक श्री यादव के पटना में दो तथा दरभंगा जिले के पैतृक घर कपछाही और बहादुरपुर स्थित आवास यानी चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी भी की।

सूरज

वार्ता

image