Friday, Apr 26 2024 | Time 23:14 Hrs(IST)
image
राज्य


कश्मीर घाटी में बारिश , हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में बारिश , हिमपात के आसार

श्रीनगर, 24 मई (वार्ता) कश्मीर घाटी के के अधिकतर हिस्सों में आज बारिश हुई वहीं अगले 24 घंटों के दौरान मैदानी इलाकों में बारिश तथा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात होने के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर के अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ बारिश और कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि और तेज हवाओं के साथ हिमपात हो सकता है। वहीं 27-30 मई तक आंशिक से लेकर सामान्य तौर पर बादल छाए रहेंगे।

मौसम विभाग ने किसानों को मौसम में सुधार होने तक सभी कृषि कार्यों को स्थगित करने की सलाह दी है, जबकि यात्रियों को लंबी यात्रा शुरू करने से पहले संबंधित यातायात पुलिस से सड़क की स्थिति की पुष्टि करने के लिए कहा गया है।

श्रीनगर और इसके आसपास के इलाकों में बारिश हुई जिससे दिन और रात के तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई। पिछले 24 घंटों के दौरान आज सुबह साढ़े आठ बजे तक श्रीनगर में 6.9 मिमी, काजीगुंड में 8.2 मिमी, पहलगाम में 22.2 मिमी, कोकेरनाग में 105 मिमी, कुपवाड़ा में 10.6 मिमी और गुलमर्ग में 21.0 मिमी बारिश दर्ज की गई।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान पिछली रात के 14.8 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस अधिक था। काजीगुंड में पिछली रात के 10.8 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 12.4 डिग्री सेल्सियस कम तापमान था और यह सामान्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस अधिक था।

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पहलगाम में न्यूनतम तापमान पिछली रात के 10.2 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 3.0 डिग्री सेल्सियस अधिक था।

मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में विश्व प्रसिद्ध स्कीइंग रिसॉर्ट गुलमर्ग में कल रात 9.0 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 6.0 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया जो सामान्य से 2.2 डिग्री सेल्सियस कम था।

समीक्षा अशोक

वार्ता

More News
भाजपा को दूसरे चरण में ही जीत की सुगंध मिली: स्वतंत्र देव

भाजपा को दूसरे चरण में ही जीत की सुगंध मिली: स्वतंत्र देव

26 Apr 2024 | 11:00 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह एवं सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में प्रथम चरण के मतदान के रुझानों से श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए के पक्ष में चली लहर दूसरे चरण में और भी पुष्ट हो गई है।

see more..
image