Friday, Apr 26 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
खेल


चंद्रपॉल को वेस्टइंडीज़ की अंडर-19 टीम का बल्लेबाज़ी सलाहकार बनाया गया

चंद्रपॉल को वेस्टइंडीज़ की अंडर-19 टीम का बल्लेबाज़ी सलाहकार बनाया गया

एंटिगा, 13 नवम्बर (वार्ता) जनवरी-फ़रवरी 2022 में वेस्टइंडीज़ में होने अंडर-19 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज़ के पूर्व बल्लेबाज़ शिवनारायण चंद्रपॉल को वेस्टइंडीज़ अंडर-19 टीम का बल्लेबाज़ी सलाहकार नियुक्त किया गया है। इस टूर्नामेंट की तैयारियों के लिए एंटिगा में जल्द ही एक बड़ा कैंप लगने वाला है।

चंद्रपॉल वेस्टइंडीज़ के लिए सबसे ज़्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 164 मैचों में वेस्टंइडीज़ के लिए 51 के औसत से 11,867 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 268 वनडे और 22 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबले भी खेले हैं। वह प्रमुख कोच फ्लॉयड रीफ़र, असिस्टेंट कोच रोहन नर्स और गेंदबाज़ी कोच कर्टली एंम्ब्रोस के साथ जुड़ेंगे। यह कैंप 15 से 28 नवंबर के बीच एंटिगा के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर लगेगा।

क्रिकेट वेस्टइंडीज़ के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट जिम्मी एडम्स ने कहा, "चंद्रपॉल के पास क्रिकेट का अच्छा ज्ञान है और उनका कोचिंग स्टाफ से जुड़ना वाकई अच्छा होगा। हमारे पास पहले से ही सर कर्टली एंम्ब्रोस हैं, जो कैंप में अगस्त में ही जुड़ गए थे।"चयनकर्ताओं ने अगस्त में हुए ट्रायल मैचों के बाद कैंप के लिए 28 खिलाड़ियों को चुना है। इस टीम में दो नए खिलाड़ी हैं, जिनमें दायें हाथ के तेज़ गेंदबाज़ और जेडन लिकॉक और दायें हाथ के बल्लेबाज़ और दायें हाथ के कलाई के स्पिनर केविन विकहम हैं।

इस दो सप्ताह के कैंप में अभ्यास मैचों के साथ ही खिलाड़ियों का कौशल परखा जाएगा और शारीरिक सुधार किया जाएगा। इस कैंप से खिलाड़ियों के पास घर में होने वाली सीरीज़ और विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने का मौक़ा होगा।

राज

वार्ता

More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image