Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:25 Hrs(IST)
image
खेल


चेन्नइयन का इरादा हैदराबाद से चौथा स्थान छीनना

चेन्नइयन का इरादा हैदराबाद से चौथा स्थान छीनना

फातोरदा , 12 जनवरी (वार्ता) चेन्नइयन एफसी का इरादा हैदराबाद एफसी को शीर्ष चार हटाकर अपनी जगह बनाने का होगा, जब ये दोनों टीमें गुरुवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का लीग मुकाबला यहां स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेलेंगी। चेन्नइयन इस समय अंक तालिका में छठे स्थान पर हैं और अगर वो कल मैच जीत जाते हैं तो हैदराबाद को चौथे स्थान से अपदस्थ कर देंगे, क्योंकि चेन्नइयन के 14 अंक हैं जबकि हैदराबाद के 16 अंक हैं। चेन्नइयन अपने पिछले मैच में एफसी गोवा से हार गए थे लेकिन उनकी डिफेंस सुदृढ़ रही थी और बार्थोलोमेव ओग्बेचे रहित हैदराबाद के खिलाफ अपने किले को बचाने की उनकी संभावना अच्छी खासी है।

गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे चल रहे नाईजीरियाई स्टार स्ट्राइकर को पिछले मैच में लगातार चौथा येलो कार्ड मिला था। लिहाजा, ओग्बेचे आगामी मुकाबले के लिए निलम्बित हैं। 2002 में फीफा वर्ल्ड कप खेल चुके ओग्बेचे हैदराबाद के अब तक के शानदार सफर में महत्वपूर्ण कारक रहे हैं। कोच मैनोलो मार्कुएज के सामने नाईजीरियाई स्टार की गैर-मौजूदगी में निजाम्स को जीत की पटरी पर लाने की कड़ी चुनौती होगी।

मार्कुएज ने पिछली बार चेन्नइयन के खिलाफ तीन अंक गंवाने पर पछतावे के संकेत के साथ कहा, "सीजन की शुरुआत में चेन्नइयन के खिलाफ हमारी हार एक दुर्घटना थी। उन्होंने हमारी गलतियों का फायदा उठाया। यह न केवल उस मैच से सीखने के बारे में नहीं है बल्कि यह इस बारे में भी है कि आप मिलने वाले अवसरों पर कैसे स्कोर करते हैं। फुटबॉल में आप कभी नहीं जानते हैं कि वैसी चीजें फिर से घटित हो जाए, जैसे कि पहले हुआ था और या फिर ऐसा हो सकता है कि आप एक खराब मैच खेलें हैं और 1-0 से जीत जाएं।" स्पेनिश कोच ने दावा किया है कि ओग्बेचे की अनुपस्थिति का असर टीम पर नहीं पड़ेगा। मार्कुएज इस बारे में एक शब्द कहते हैं, "शून्य (प्रभाव)।"

चेन्नइयन के लिए अटैकिंग लाइन को लेकर परेशानियां बनी हुई हैं, क्योंकि वो इस सीजन में अपने खेले दस मैचों में केवल नौ गोल कर सकी है। यह अन्य टीमों की तुलना में अब तक की सबसे कम संख्या है। इस कमी के मद्देनजर कोच बोजिदार बांदोविक को जो बात परेशान करेगी, वो है हैदराबाद की सुदृढ़ डिफेंस है। हैदराबाद इस सीजन में सबसे कम गोल खाने वाली टीमों में एक है।

चेन्नइयन के लिए सबसे बड़ी चिंता व्लादिमीर कोमैन की चोटिल होने के बाद अनुपस्थिति है। बादोविक अपने स्ट्राइकर नेरिजुस वाल्सकिस की उपलब्धता को लेकर टीम डॉक्टरों की रिपोर्ट का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिन्हें सप्ताहांत में चोट लगी थी। बादोविक ने कहा, "हम अपनी ताकत के अनुसार खेल रहे हैं और हमने साबित परिणाम दिए हैं। हम मैनचेस्टर सिटी नहीं हैं और हम अच्छा खेलने की कोशिश कर रहे हैं। पिछला मैच मानकों के अनुरूप नहीं था। हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे।"

अपनी पहली मुलाकात में, चेन्नइयन ने हैदराबाद को 1-0 से हराया, लेकिन तब से मार्कुएज के निजाम्स ने केरला ब्लास्टर्स से हारने से पहले आठ मैचों में अपराजित रहकर दिखा दिया है कि वो एक बेहतर टीम हैं।

राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image