Friday, Apr 26 2024 | Time 22:36 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली के खिलाफ चेन्नई ने बनाये तीन विकेट पर 223 रन

दिल्ली के खिलाफ चेन्नई ने बनाये तीन विकेट पर 223 रन

नई दिल्ली 20 मई (वार्ता) रुतुराज गायकवाड (79) और डेवान कॉनवे (87) के बीच 141 रन की साझीदारी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तीन विकेट पर 223 रन बनाये।

अरूण जेटली स्टेडियम पर चेन्नई की सलामी जोड़ी एक सोची समझी रणनीति के तहत मैदान पर उतरी। दोनो ही बल्लेबाजों ने संतुलित तरीके से बल्लेबाजी करते हुये अच्छी गेंदो का सम्मान किया जबकि ढीली गेंदों पर जम कर प्रहार किये। झुलसा देने वाली गर्मी के बीच दोनो बल्लेबाजों ने आठ रन प्रति ओवर के आसपास की गति के साथ स्कोरबोर्ड को चलाये रखा। दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर ने इस साझीदारी को तोड़ने के लिये गेंदबाजी में तमाम बदलाव किये और आखिरकार पारी के 15वें ओवर में गायकवाड चेतन सकारिया की एक गेंद को मारने के प्रयास में डीप स्कावयर लेग पर खड़े रेली रोसौव को कैच थमा बैठे। रुतुराज ने 50 गेंद खेल कर तीन चौके और सात छक्के लगाये।

रुतुराज के बाद सिक्सर किंग शिवम दूबे ने क्रीज संभाली और आक्रामक बैटिंग का मुजाहिरा करते हुये तीन छक्के लगाये मगर नौ गेंद की संक्षिप्त पारी में वह खलील अहमद का शिकार बन कर पवेलियन लौट गये। इसके बाद करिश्मायी कप्तान धोनी का आगमन विकेटों के बीच हुआ जिनका इस्तकबाल स्टेडियम पर मौजूद हजारों दर्शकों ने खड़े होकर किया। उधर दिल्ली को एक सफलता डेविड कॉनवे के विकेट के तौर पर मिली जब एनरिच नोर्जे की धीमी गति से फेंकी गयी गेंद को हिट करने के प्रयास में वह लांग आन पर कैच थमा बैठे। कॉनवे ने 52 गेंद खेलकर नौ चौके और तीन छक्के जड़े। बाद में जडेजा ने सात गेंदो पर तीन चौके और एक छक्का की मदद से नाबाद 20 रन बना कर दर्शकों का मनोरंजन किया। धोनी पांच रन पर नाबाद लौटे।

प्लेआफ में जगह बनाने के लिहाज से चेन्नई के लिये यह मैच बेहद महत्वपूर्ण है। चेन्नई अगर पहले से ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी दिल्ली के खिलाफ बडी जीत हासिल कर लेती है तो वह अंकतालिका में गुजरात के बाद दूसरे स्थान पर कब्जा कर सकती है।

प्रदीप

वार्ता

More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image