Friday, Apr 26 2024 | Time 22:45 Hrs(IST)
image
खेल


चेन्नइयन को हरा केरल ने हासिल की दूसरी जीत

चेन्नइयन को हरा केरल ने हासिल की दूसरी जीत

कोच्चि, 16 फरवरी (वार्ता) केरल ब्लास्टर्स ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपने घर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में मौजूदा विजेता चेन्नइयन एफसी को 3-0 से हरा दिया।

यह दो बार की उप-विजेता केरल की इस सीजन की दूसरी जीत है। हालांकि यह दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई हैं ऐसे में यह मैच दोनों टीमों के लिए सम्मान की लड़ाई के सिवाए कुछ नहीं था। इस जीत ने केरल को आठवें स्थान पर पहुंचा दिया है। उसके 16 मैचों में 14 अंक हो गए हैं। चेन्नइयन की टीम अंक तालिका में आठ अंकों के साथ सबसे नीचे 10वें पायदान पर ही है।

शुक्रवार रात खेले गए इस मुकाबले में मेजबान टीम अपने घर में मौजूदा विजेता पर पहले ही मिनट से हावी रही। केरल के स्टोजानोविक ने 11वें मिनट में दो प्रयास किए। पहले प्रयास में उन्होंने बॉक्स के कोने से गेंद को नेट में डालना चाहा लेकिन चेन्नइयन के गोलकीपर करणजीत ने उसे रोक लिया। तुरंत बाद माटेज पोपलाटनिक ने रिबाउंड पर लिया और यहां एक बार फिर करणजीत ने उसे बचा केरल को गोल नहीं करने दिया।

16वें मिनट में एक बार फिर स्टोजानोविक ने पोपलाटनिक को बॉक्स में गेंद दी। पोपलाटनिक ने हैडर लिया जो पोस्ट से टकरा कर बाहर आ गया था। दो प्रयासों में नाकाम रहने वाली केरल को आखिरकार 22वें मिनट में गोल मिल ही गया। उसके लिए यह गोल पोपलाटनिक ने ही किया। मोहम्मद राकिप ने थ्रो बॉल ली और उसे बॉक्स में केइजेरोन किजिटो ने अपने पास लिया और फिर गोल पर निशाना लगाया जिसे करणजीत ने बचा लिया लेकिन सामने खड़े पोपलाटनिक ने मौके का फायदा उठा हैडर के जरिए गेंद को नेट में डाल मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

पहले हाफ में चेन्नइयन बराबरी का गोल नहीं कर पाई और दूसरे हाफ में पोपलाटनिक ने उसकी मुश्किलों को और बढ़ा दिया। उन्होंने 55वें मिनट में चेन्नइयन के दो डिफेंडरों को छकाते हुए केरल को 2-0 से आगे कर दिया। इस बार भी उनकी मदद स्टोजानोविक ने की। गेंद दाएं फ्लैंक से बाएं फ्लैंक पर आई और स्टोजानोविक ने उसे अपने पास लिया और फिर पोपलाटनिक ने उसे आसानी से गोल में डाल इस मैच में अपना और अपनी टीम को दूसरा गोल किया।

साहल अब्दुल समद ने मेजबान केरल के लिए 71वें मिनट में तीसरा गोल कर दिया। इस गोल के पीछे चेन्नइयन का कमजोर डिफेंस बड़ी वजह रहा। टोनडोनबा सिंह से गेंद गलती से साहल के पास आ गई। चेन्नइयन का डिफेंस कुछ कर पाता इससे पहले ही साहल ने गेंद को नेट में डाल केरल को 3-0 से आगे कर दिया।

 

More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image